पाकिस्तान : DSP की कार के पास जाकर बाॅम्बर ने खुद को उड़ाया, 34 की मौत 1 सैकड़ा लोग घायल

KNEWS DESK… पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में एक धमाके में 34 लोगों की मौत हो गई है. मरने वालों में कुछ पुलिस बल के सदस्य भी शामिल हैं. वहीं कई लोगों के घायल होने की जानकारी मिल रही है. ये जानकारी पाकिस्तान के अखबार डाॅन से मिली है.

दरअसल, मास्तुंग के असिटेंट कमिश्नर अत्ताहुल मुनीम ने कहा कि बलूचिस्तान के मस्तुंग में अल फलाह रोड पर स्थिच मदीना मस्जिद के पास एक धमाका हुआ. यह धमाका उस दौरान जब लोग ईद मिलाद-उन-नबी के मौके पर एक जुलूस में शामिल होने के लिए एकत्रित हो रहे थे.

अस्पतालों में आपात स्थिति की गई लागू

जानकारी के लिए बता दें कि पाकिस्तानी डाॅन अखबार ने शहीद नवाब गौस बख्श रायसानी मेरोरियल अस्पताल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डाॅ. सईद मीरवानी के हवाले से मौतों की पुष्टि की है. सिटी स्टेशन हाउस ऑफिसर मोहम्मद जावेद लेहरी ने बताया है कि धमाके में एक पुलिस अफसर की भी मौत हुई है. उन्होंने बताया कि धमाका एक सुसाइड ब्लास्ट था, जो DSP गिसखौरी की कार के पास जाकर फटा था. बलूचिस्तान के अंतरिम सूचना मंत्री जान अचकजई ने कहा कि बचाव दल को मस्तुंग भेजा गया है. उन्होंने बताया कि गंभीर रूप से घायल लोगों को क्वेटा ले जाया जा रहा है और सभी अस्पतालों में आपात स्थिति लागू कर दी गई है.

About Post Author