विपक्षी दल की हुंकार, देश से तानाशाही खत्म होगी, रैली को संबोधित करते हुए बोलीं कल्पना सोरेन

नई दिल्ली-  इंडिया गठबंधन की रैली के संबोधन में जेल में बंद झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने कहा कि एनडीए सरकार ने डॉ. बीआर अंबेडकर द्वारा बनाए गए संविधान द्वारा प्रदान की गई गारंटी को नष्ट कर दिया है। इंडिया ब्लॉक की “लोकतंत्र बचाओ” रैली में उन्होंने कहा कि बीआर अंबेडकर द्वारा बनाए गए संविधान के तहत दी गई सभी गारंटी को एनडीए सरकार द्वारा नष्ट किया जा रहा है। इन गारंटी को बचाने की गारंटी कौन लेगा। उन्होंने हमारी संवैधानिक नैतिकता को नष्ट कर दिया है।

कल्पना सोरेन ने कहा कि भगवान राम ने सदैव अपने सिद्धांतों का पालन किया था। वो धैर्यवान थे। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि अपने शत्रुओं को परास्त करने के बावजूद उन्होंने उनका सम्मान किया। कल्पना सोरेन ने कहा कि जिस तरह से पूरे देश में बेरोजगारी है, बात करें महंगाई की तो महंगाई सातवें आसमान पर है और नफरत की आग फैलाई जा रही है… हर जाति- वर्ग की रक्षा के लिए भी यहां कोई खड़ा नहीं हुआ लेकिन भारत की जनता सबसे बड़ी है। कोई भी दल 140 करोड़ की जनता से शक्तिशाली और ताकतवर नहीं हो सकता।

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी की पृष्ठभूमि में ताकत और विपक्षी एकता का प्रदर्शन करने के लिए रविवार को रामलीला मैदान में इंडिया ब्लॉक की “लोकतंत्र बचाओ” रैली हुई हालांकि, कांग्रेस ने कहा है कि रैली का उद्देश्य संविधान और लोकतंत्र को बचाना था, न कि किसी व्यक्ति विशेष को।

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन, अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल, शिवसेना प्रमुख (UBT) उद्धव ठाकरे और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रेयन, लेफ्ट नेता सीताराम येचुरी, एनसीपी (पवार) शरद पवार सहित कई दिग्गज नेता भी पहुंचे।

ये भी पढ़ें-    बेटी को गोद में लिए नजर आईं प्रियंका चोपड़ा, पत्नी को संभालते दिखे निक जोनस

About Post Author