बेंगलुरु में होने वाली विपक्षी महाजुटान की बैठक हुई रद्द

KNEWS DESK… कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू में होने वाली विपक्षी एकता की महाजुटान की बैठक स्थगित कर दी गई है। जानकारी मिल रही है कि यह बैठक 13-14 जुलाई को होने वाली थी। लेकिन NCP में हुई बगावत की घटना की वजह से बैठक की दिनांक बदलने पर मजबूर कर दिया है। महाराष्ट्र की राजनीति में NCP में हुए सियासी घमासान को इसका कारण बताया जा रहा है। JDU के नेता केसी त्यागी ने बैठक टलने की जानकारी दी है। केसी त्यागी ने कहा है कि बैठक फिलहाल रद्द कर दी गई है। बैठक की अगली तारीख की घोषणा बाद में की जाएगी।

दरअसल आपको बता दें कि बिहार और कर्नाटक विधानसभा के मानसून सत्र को लेकर उन्होंने इस बैठक को स्थगित किया है। क्योंकि बिहार विधानसभा का मानसून सत्र 10 से 24 जुलाई तक चलने वाला है। जिसमें सीएम नीतिश और तेजस्वी यादव व्यस्त रहेंगे। विपक्ष महाजुटान की अगली बैठक मानसून सत्र के बाद अगले महीने अगस्त में होने की अशंका जताई जा रही है। जानकारी के लिए बता दें कि शरद पवार ने मौसम का हवाला देते हुए गुरूवार को कहा था कि दूसरे दौर की बैठक जो कि शिमला में होने वाली वह शिमला के बजाय 13-14 जुलाई को कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में की जाए। जिसकी वजह से इस मीटिंग को बेंगलुरु करने की बात पर चर्चा चल रही थी।

यह भी पढ़ें…  NCP अजित पवार ने चाचा शरद पवार को दिया बड़ा झटका,विपक्षी दलों ने मद्द के लिए बढाए हाथ

गौरबतल हो कि महाराष्ट्र की राजनीति में अचानक आए भूचाल ने देश की राजनीतिक दलों के बीच खलबली मचा दी है। जिसके चलते 13 औऱ 14 जुलाई को होने वाले विपक्षी एकता महाजुटान की बैठक को टालने का निर्णय लिया गया है। अब राजनीतिज्ञ विशेषज्ञ इस बैठक के टलने को NCP में हुए फूट की नजर से जोड़कर देख रहे हैं। बिहार की राजधानी पटना में हुई बैठक में शरद पवार ने अपनी पुत्री सुप्रिया सुले के साथ इस बैठक में शामिल हुए थे। जिसके चलते शरद को विपक्षी एकता का सूत्रधार माना जा रहा था।

यह भी पढ़ें… महाराष्ट्र: NCP में बगावत से विपक्ष को लगा झटका, राहुल, नीतिश,ममता समेत कई नेताओं ने शरद से फोन पर की बात

यह भी पढ़ें… अजित पवार के बगावत करने के बाद शरद पवार ने प्रेस काॅन्फ्रेस कर भाजपा पर कसा तंज

About Post Author