NCP अजित पवार ने चाचा शरद पवार को दिया बड़ा झटका,विपक्षी दलों ने मद्द के लिए बढाए हाथ

 KNEWS DESK…..  NCP नेता अजित पवार के बगावती तेवरों से ना केवल महाराष्ट्र की बल्कि देश की सियासत में भूचाल आ गया है। लोकसभा चुनाव से पहले इतने बड़े राजनीतिक घटनाक्रम ने विपक्षी दलों के नेताओं को भी अंदर तक हिला दिया है। BJP को परास्त करने की रणनीति बनाने वाले विपक्षी दलों के दिग्गज नेता अजित पवार की बगावत से दंग रह गए हैं।

आपको बता दें कि महाराष्ट्र की राजनीति में रविवार, 2 जुलाई को इस साल की सबसे बड़ी सियासी हलचल हुई। जब अजित पवार ने एनसीपी में बगावत कर दी। वे 40 से अधिक विधायकों के समर्थन के साथ शिंदे सरकार में शामिल हो गए। अजित पवार के इस कदम को NCP चीफ शरद पवार के लिए सबसे बड़ा झटका माना जा रहा है. शरद पवार एक तरफ PM मोदी के खिलाफ पूरे देश में विपक्ष को एकजुट करने में प्रमुख भूमिका निभा रहे थे। लेकिन महाराष्ट्र के अपने ही पार्टी को जोड़े नहीं रख सके. इस घटनाक्रम के बाद विपक्षी नेताओं ने शरद पवार को फोन किया है। कांग्रेस की संसदीय समिति की प्रमुख सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शरद पवार को फोन कर उन्हें अपना समर्थन दियाह हैं। उन्हें देश के बहुत सी जगहों से समर्थन मिल रहा है।  उनके पास ममता बनर्जी और मल्लिकार्जुन खरगे का फोन आया था। इसलिए वह घटना को लेकर चिंतित नहीं हैं। विपक्षी नेताओं ने एनसीपी अध्यक्ष को ऐसे समय में समर्थन दिया है, जब उनके खिलाफ उनके ही भतीजे अजीत पवार ने विद्रोह कर दिया।

शरद पवार को दिया समर्थन

अजित पवार के बगावत कर शिंदे सरकार में शामिल होने के बाद शरद पवार ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी, जिसमें उन्होंने बताया था कि उन्हें समर्थन के लिए देश भर से नेताओं के फोन आ रहे हैं. सीनियर एनसीपी नेता ने बताया कि आज जो हुआ मुझे उसकी चिंता नहीं है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का मुझे फोन आया था और उन्होंने मुझे अपना समर्थन दिया है।

कांग्रेस ने BJP पर कसा तंज

विपक्षी नेताओं ने शरद पवार को फोन किया बल्कि बीजेपी पर भी हमला बोला है।  कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा, “महाराष्ट्र सरकार भ्रष्टाचार और पाप की उपज है. जनता ने महाराष्ट्र के गद्दार, भ्रष्ट और समझौतावादी नेताओं को अच्छी तरह से पहचान लिया है और अगले चुनाव में उनमें से प्रत्येक को उनके जीवनकाल का सबक सिखाया जाएगा।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा

महाराष्ट्र की घटना पर कहा यह साफ है कि BJP की वॉशिंग मशीन ने अपना काम फिर से शुरू कर दिया है. आज महाराष्ट्र में BJP के नेतृत्व वाले गठबंधन में शामिल हुए नेताओं में से कई पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगे थे. ED, CBI और इन कम टैक्स के अधिकारी उनके पीछे पड़े थे। अब उन सभी को क्लीन चिट मिल गई है।

वेणुगोपाल ने आरोप लगाया 

BJP का गंदी चाल वाला विभाग महाराष्ट्र में बढ़-चढ़कर उत्साह के साथ काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि यह वैध रूप से चुनी गई सरकार नहीं है बल्कि जांच एजेंसियों द्वारा संचालित सत्ता हथियाने वाली सरकार है। महाराष्ट्र सरकार भ्रष्टाचार और पाप की उपज है। उन्होंने कहा कि जनता ने महाराष्ट्र के गद्दारों, भ्रष्ट और समझौतावादी नेताओं को अच्छी तरह से पहचान लिया है। उनमें से प्रत्येक को अगले चुनाव में उन्हें सबक सिखाया जाएगा।

About Post Author