अमित शाह और एस जयशंकर को खुली धमकी, खालिस्तानी आतंकी पन्नू ने रखा इनाम

KNEWS DESK- प्रतिबंधित खालिस्तानी संगठन सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) के चीफ गुरपतवंत सिंह पन्नू का एक और वीडियो सामने आया है पन्नू ने एक बार फिर भारत को धमकी दी है। जिसमें वो भारत के गृहमंत्री अमित शाह और विदेश मंत्री एस जयशंकर को टारगेट करने की कोशिश करता हुआ नजर आ रहा है। आतंकी जीएस पन्नू वीडियो में खालिस्तान समर्थक आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के लिए उकसाने और साजिश रचने के लिए शाह और जयशंकर को जिम्मेदार ठहरा रहा है। साथ ही उसने अमित शाह विदेश मंत्री एस जयशंकर और कनाडा में भारतीय उच्चायुक्त संजय कुमार वर्मा की विदेश यात्रा के बारे में जानकारी देने वाले को 125000 अमेरिकी डॉलर का इनाम देने का ऐलान किया है।

पन्नू ने अमित शाह, एस जयशंकर और संजय वर्मा पर कनाडा में मारे गए आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के लिए उकसाने और साजिश रचने का आरोप लगाया है। पन्नू एनआईए की वांटेड लिस्ट में शामिल है। इसे गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम के तहत वांटेड घोषित किया गया था।

पन्नू के पास अमेरिका और कनाडा के पासपोर्ट हैं। उसने निज्जर की हत्या के लिए अंतरराष्ट्रीय कानूनों के तहत उपरोक्त नामित लोगों को जवाबदेह ठहराने की धमकी दी थी। निज्जर सिख कट्टरपंथियों के अंतर-गिरोह युद्ध में मारा गया था।

खालिस्तानी संगठन एसएफजे ने कनाडा स्थित सिख कट्टरपंथियों से 15 अगस्त को ओटावा, टोरंटो और वैंकूवर में भारतीय राजनयिक परिसरों की घेराबंदी करने का आह्वान किया है और 10 सितंबर को वैंकूवर में तथाकथित सिख जनमत संग्रह की भी घोषणा की है।

जबकि कनाडा में स्थित भारतीय राजनयिकों ने पहले ही खुफिया एजेंसियों और स्थानीय कानून प्रवर्तन को अमित शाह, एस जयशंकर और संजय वर्मा के सिर पर इनाम के बारे में सूचित कर दिया है. पन्नू पर भारत के करीबी सहयोगी अमेरिका की निष्क्रियता और भी दिलचस्प है क्योंकि आतंकवाद के खिलाफ दोनों देशों के बीच मजबूत सहयोग की बातें होती रही हैं।

About Post Author