वन नेशन वन इलेक्शन : पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को समिति का बनाया गया अध्यक्ष, कांग्रेस नेता रंजन समेत से 8 लोग समिति में किए गए शामिल

KNEWS DESK… भारत में केंद्र और प्रदेशों के एक साथ चुनाव को लेकर पीएम मोदी सरकार एक्टिव मोड में आ गई है. इसी क्रम में आज यानी 2 सितम्बर को केंद्र सरकार ने एक देश एक चुनाव को लेकर एक कमेटी की घोषणा की है. इस कमेटी में कुल आठ लोगों को शामिल किया गया है. जिसमें पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को समिति का अध्यक्ष बनाया गया है.

दरअसल आपको बता दें कि आज यानी शनिवार शाम को सरकार ने एक देश एक चुनाव के लिए बनी कमेटी में सदस्यों के नाम का भी ऐलान कर दिया है. कमेटी में कुल 8 लोग शामिल होंगे. इसमें केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी, गुलाम नबी आजाद, एनके सिंह, सुभाष कश्यप, हरीश साल्वे और संजय कोठारी समेत अन्य सदस्य शामिल होंगे.

भारत को लोकतंत्र की जननी कहा जाता है-प्रह्लाद जोशी

‘एक देश, एक चुनाव’ पर केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा, ‘अभी एक कमेटी बनी है. कमेटी की रिपोर्ट आएगी जिस पर चर्चा होगी. संसद परिपक्व है और वहां चर्चा होगी. घबराने की जरूरत नहीं है… भारत को लोकतंत्र की जननी कहा जाता है, यहां विकास हुआ है. मैं संसद के विशेष सत्र के एजेंडे पर चर्चा करूंगा.

यह भी पढ़ें… ‘एक देश एक चुनाव’ कमेटी के अध्यक्ष बनाए गए पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, विपक्ष कर रहा विरोध

About Post Author