राजस्थान : सीएम अशोक गहलोत ने कहा- ‘पद अब मेरे लिए कोई बड़ी बात नहीं’,सिलेंडर को लेकर केन्द्र पर बोला हल्ला

KNEWS DESK – राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत  शनिवार को ब्यावर एवं दूदू में ग्रामीण एवं शहरी ओलंपिक के जिला स्तरीय कार्यक्रम में शामिल हुए थे । इसी दौरान उन्होंने लोगों  को सम्बोधित करते हुए कहा कि पद अब मेरे लिए कोई बड़ी बात नहीं है और अपने वर्षो के अनुभव से लोगों की सेवा करने की बात की । मै चाहता हूं कि मेरे जीवन का हर पल मेरे राज्य की सेवा में बीते ।

दरअसल आपको बता दें कि मुख्यमंत्री ने कहा कि मै तीन बार मुख्यमंत्री बन चुका हूं , इसलिए मेरे पास व्यापक अनुभव है । मैंने अपना राजनीतिक जीवन 50 साल पहले शुरु किया था । जब मै एनएसयू आई अध्यक्ष बना । अनुभव का कोई विकल्प नहीं है । आपके आशीर्वाद से मुझे काफी अनुभव प्राप्त हुआ जिसका उपयोग मै आपकी सेवा में कर रहा हूं

1998 में पहली बार बने थे मुख्यमंत्री

सीएम गहलोत ने बताया कि जब उन्होंने पहली बार मुख्यमंत्री पद संभाला था उस समय बीजेपी के भैरों सिह शिखावत मुख्यमंत्री थे तब कांग्रेस पार्टी की 156 सीटे आई थी ।  बीजेपी को सिर्फ 32 सीटें प्राप्त हुई थी । सोनिया गांधी ने मुझे मुख्यमंत्री बनाया तब से अब तक तीन बार मुख्यमंत्री पद पर रह चुका हुं । सोनिया गांधी , राहुल गांधी और कांग्रेस नेताओं ने मुझ पर भरोसा जताया । इसके बाद दो बार चुनाव हारने के बाद भी इच्छा शक्ति नहीं खोई । हारने के बावजूद भी मेरे पास जो भी पद रहे उसके साथ ही काम करना जारी रहा। 2013 में चुनाव हार जाने के बाद , पिछली बार आपने हमेंं फिर आशीर्वाद दिया ।

सिलेंडर को लेकर केन्द्र पर साधा निशाना 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सिलेंडर के दामों पर निशाना साधते हुए कहा कि मै प्रधानमंत्री से पूछना चाहता हूं कि अगर राज्य सरकार 500 रुपये में सिलेंडर दे  सकती है तो केंद्र सरकार क्यों नहीं ? जब आपने उज्वला योजना शुरु की थी तब सिलेंडर की कीमत 400 रुपये थी और धीरे -2 इसे बढ़ाकर 1150 रुपये कर दिया केंद्र को आगे आना चाहिए और देश भर के गरीबों को 500 रुपये में गैस सिलेंडर उपलब्ध कराना चाहिए ।

About Post Author