तेलंगाना में रेवंत रेड्डी का शपथ समारोह आज, पहले 6 दिसंबर को लेने वाले थे शपथ

KNEWS DESK- तेलंगाना कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और विधायक रेवंत रेड्डी 7 दिसंबर यानी आज तेलंगाना के नए सीएम के रूप में शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह दोपहर 1:04 बजे हैदराबाद के विशाल एलबी स्टेडियम में होगा। इसमें करीब एक लाख लोगों के शामिल होने का अनुमान है। दरअसल, वीआईपी के अलावा रेवंत रेड्डी ने आम लोगों को भी इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए खुला निमंत्रण दिया है।

पहले 6 दिसंबर को लेने वाले थे शपथ

बता दें कि कई मीडिया रिपोर्ट ने दावा किया गया था कि रेवंत रेड्डी का नाम पहले ही तय था और 6 दिसंबर की शाम उनका शपथ ग्रहण समारोह होना था लेकिन पार्टी में विरोध की वजह से इसे रद्द करना पड़ा।

पहले ये नाम भी थे सीएम की रेस में

रेवंत रेड्डी का नाम फाइनल होने से पहले तेलंगाना में मुख्यमंत्री पद की रेस में पूर्व तेलंगाना कांग्रेस प्रमुख एन. उत्तम कुमार रेड्डी, पूर्व सीएलपी नेता भट्टी विक्रमार्क, पूर्व मंत्री कोमाटिरेड्डी वेंकट रेड्डी, पूर्व डिप्टी सीएम दामोदर राजनरसिंहा जैसे नाम शामिल थे।

केसी वेणुगोपाल भी होंगे शामिल

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल समेत पार्टी के कई और वरिष्ठ नेता रेवंत रेड्डी के शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद रहेंगे।

हिमाचल के सीएम भी रहेंगे मौजूद

रेवंत रेड्डी के कार्यक्रम में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सुखविंदर सिंह सुक्खू भी मौजूद रहेंगे।

एक लाख से ज्यादा लोगों के पहुंचने का अनुमान

रेवंत रेड्डी के शपथ ग्रहण समारोह में 1 लाख से ज्यादा आम लोगों के पहुंचने की संभावना है। रेड्डी ने एक दिन पहले ओपन लेटर लिखकर आम लोगों को आमंत्रित किया था।

About Post Author