‘BJP के कहने पर भेजा गया नोटिस’, अरविंद केजरीवाल ने ED को दिया जवाब

KNEWS DESK- आज यानि 2 नवंबर को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से ईडी ने पूछताछ की। ईडी के पूछे गए सवालों का जवाब देते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी के कहने पर ये नोटिस भेजा गया ताकि मैं 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में चुनाव प्रचार न कर सकूं।

प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश हुए अरविंद केजरीवाल

दिल्ली शराब नीति घोटाले में पूछताछ के लिए गुरुवार (2 नवंबर) को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश हुए। ईडी के सवालों का जवाब देते हुए केजरीवाल ने कहा कि पूछताछ के लिए भेजा गया नोटिस गैरकानूनी और राजनीति से प्रेरित है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के कहने पर नोटिस भेजा गया है। इसे इसलिए भी भेजा गया, ताकि मैं चार राज्यों में होने वाले चुनाव प्रचार नहीं कर सकूं. नोटिस को तुरंत वापस लिया जाए।

आप नेताओं पर कसा जा रहा ईडी का शिकंजा

दिल्ली शराब नीति घोटाले में आप नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया फरवरी से ही जेल में बंद हैं। सिसोदिया की गिरफ्तारी के अलावा हाल ही में आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को भी ईडी ने गिरफ्तार किया। दिल्ली शराब घोटाले को लेकर ईडी का शिकंजा धीरे-धीरे आप के कई नेताओं पर कसता जा रहा है। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आज ही दिल्ली के कैबिनेट मंत्री राज कुमार आनंद के ठिकानों पर ईडी ने छापेमारी की है।

आप नेता राघव चड्ढा ने कहा है कि बीजेपी विपक्षी नेताओं को गिरफ्तार करने की योजना बना रही है। इस कड़ी में अरेस्ट होने वाले केजरीवाल पहले नेता नहीं होंगे। उन्होंने दिल्ली सीएम के ईडी के सामने पूछताछ के लिए जाने से पहले उनकी गिरफ्तारी के डर की बात कही।

ये भी पढ़ें-     भारत और श्रीलंका के बीच आज होगा मुकाबला, टीम इंडिया के पास है सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका

About Post Author