भारत और श्रीलंका के बीच आज होगा मुकाबला, टीम इंडिया के पास है सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका

KNEWS DESK- विश्व कप 2023 का 32वां मुकाबला इंडिया और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा। आपको बता दें कि ये मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। अभी तक टीम इंडिया का परफॉर्मेंस बहुत ज्यादा अच्छा रहा है और अगर आज भी टीम इंडिया इस मैच को जीत लेती है तो टीम इंडिया विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल का टिकट पक्का कर लेगी। जिसके बाद श्रीलंका की टीम बाहर हो जाएगी।

मैच जीतते ही सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी टीम इंडिया 

भारत ने करीब 12 साल पहले यहीं पर श्रीलंका को हराकर उससे खिताब जीता था। टीम इंडिया ने वानखेड़े स्टेडियम में विश्व कप 2011 का खिताब जीता था। अब भारत के पास सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका है। भारत ने विश्व कप 2023 में अब तक छह मैच खेले हैं और सभी में जीत दर्ज की है। उसके पास 12 पॉइंट्स हैं। टीम इंडिया अब श्रीलंका के खिलाफ मैच जीतते ही सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। वहीं श्रीलंकाई टीम हार के साथ ही सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो जाएगी। श्रीलंका की टीम फिलहाल छठे नंबर पर है। उसने 6 में से 2 मैच जीते हैं और उसके पास 4 पॉइंट्स हैं। श्रीलंका को भारत के बाद बांग्लादेश न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच खेलना है।

भारत-श्रीलंका के बीच यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत ने 12 साल पहले इसी मैदान पर श्रीलंका को फाइनल मैच में हराकर खिताब जीता था। टीम इंडिया महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चैंपियन बनी थी। श्रीलंका ने पहले बैटिंग करते हुए 6 विकेट के नुकसान के साथ 274 रन बनाए थे। इसके जवाब में भारत ने सिर्फ 4 विकेट गंवाकर मैच जीत लिया था। उसके लिए गौतम गंभीर ने 97 रनों की शानदार पारी खेली थी। महेंद्र सिंह धोनी ने नाबाद 91 रन बनाए थे। धोनी ने 79 गेंदों का सामना करते हुए 8 चौके और 2 छक्के लगाए थे।

टीम इंडिया के पास अब सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका है। भारत को इस मैच के बाद दक्षिण अफ्रीका और नीदरलैंड्स के खिलाफ मुकाबला के लिए मैदान पर उतरना है।

ये भी पढ़ें-  साउथ अफ्रीका ने न्यूजीलैंड को 190 रनों से दी करारी शिकस्त, प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची साउथ अफ्रीका की टीम

About Post Author