कोच्चि में हुए ब्लास्ट के बाद NIA की 4 सदस्यों की टीम रवाना, 2000 से ज्यादा लोग कर रहे थे प्रार्थना

KNEWS DESK- कोच्चि में हुए ब्लास्ट के बाद एनआईए के हर वर्टिकल से किसी सीनियर अधिकारी को भेजा जाएगा। NIA की 4 सदस्यीय टीम मौके के लिए हुई रवाना हो गई है। कोच्चि ब्रांच ऑफिस से NIA की टीम रवाना हुई है, जबकि एनएसजी की विशेष टीम भी जल्द ही मौके पर जांच के लिए पहुंचेगी।

कंवेंशन सेंटर के कमिटी मेंबर संजू ने कहा, ‘वह एक हादसा था. हम सब बाहर भागे. हम बस इतना ही जानते हैं। और हम सब बाहर भागने लगे. सभी को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया। अब हम बस इतना ही कह सकते हैं कि हम अधिकारियों से मिलने जा रहे हैं तभी पता चलेगा कि स्थिति क्या है.’

कोच्चि में हुए धमाके के बाद नेशनल सिक्योरिटी गार्ड (NSG) और काउंटर-टेरर एटीसी की टीमों को घटनास्थल पर रवाना कर दिया गया है। आईईडी की मौजूदगी की आशंका जताई जा रही है।

केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने कोच्चि क्षेत्र के सभी अस्पतालों से छुट्टी पर गए स्वास्थ्य कर्मियों को भी तुरंत लौटने के लिए सचेत करने को कहा है। ये फैसला कोच्चि के कंवेंशन सेंटर में हुए धमाके के बाद लिया गया है।

केरल के एलओपी और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष वीडी सतीसन ने कहा कि मुझे बताया गया कि दो धमाके हुए और आग लग गई। पहला बड़ा धमाका था। दूसरा छोटा था। एक महिला की मौत हो गई है। घायलों में से 6 लोग आईसीयू यूनिट में हैं।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन से बात की। शाह ने कन्वेंशन सेंटर में बम विस्फोट के बाद सीएम से राज्य की स्थिति का जायजा लिया।

धमाके वाली जगह की घेराबंदी हुई

केरल के उद्योग मंत्री पी राजीव के मुताबिक, विस्फोट स्थल की घेराबंदी कर दी गई है। पुलिस और अग्निशमन दल को रेस्क्यू में लगाया गया है।

ये भी पढ़ें-    नई जेनरेशन Renault Duster और Nissan Terrano की 2025 में किया लॉन्च, इन खूबियों से होंगी लैस!

About Post Author