NewsClick Raid: सीताराम येचुरी के घर पहुंची दिल्ली पुलिस, ये थी वजह…

KNEWS DESK- NewsClick मामले पर दिल्ली पुलिस अब तक 30 जगहों पर छापेमारी कर चुकी है। इसके साथ ही पुलिस ने तमाम पत्रकारों के घर भी छापेमारी की है। इसी बीच NewsClick मामले पर सीपीआई (एम) यानि Communist Party of India (Marxist) के महासचिव सीताराम येचुरी के घर दिल्ली पुलिस पहुंची और उन्होंने खुद बताया कि पुलिस उनके घर क्यों आई थी।

क्या बोले सीताराम येचुरी?

वरिष्ठ नेता ने दावा किया कि दिल्ली पुलिस की छापेमारी में सीपीआई (एम) का कोई हाथ नहीं है। येचुरी ने कहा, “दिल्ली पुलिस हमारे घर पहुंची है क्योंकि हमारी पार्टी के साथी हमारे साथ रहते हैं जिनका बेटा न्यूजक्लिक में काम करता है। यह छापा क्यों मार रहे, इसका कारण क्या है इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है।”

येचुरी ने आगे कहा, “पुलिस बता भी नहीं रही है कि यह सब क्यों कर रहे हैं? हम चाहते हैं कि पुलिस स्पष्टिकरण दें। यह मीडिया, अभिव्यक्ति की आजादी पर हमला है। इन्हीं वजह से दुनिया के प्रेस इंडेक्स में (भारत की) लगातार गिरावट होती जा रही है। दूसरी तरफ से प्रचार होता है कि हम लोकतंत्र की जननी है।”

न्यूजक्लिक से जुड़े विभिन्न परिसरों पर चल रही दिल्ली पुलिस की छापेमारी 17 अगस्त को UAPA और IPC की अन्य धाराओं के तहत दर्ज मामले पर आधारित है। UAPA, IPC की धारा 153A (दो समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), IPC की धारा 120B (आपराधिक साजिश) के तहत केस दर्ज किया गया है।

ये भी पढ़ें-  Boyfriend Day: बॉयफ्रेंड डे पर अपने बॉयफ्रेंड को खास अंदाज में करें विश, इन तरीकों से करा सकते हैं स्पेशल फील

क्या है न्यूज़क्लिक मामला?

जानकारी के लिए आपको बता दें कि न्यूज़क्लिक वेबसाइट पर आरोप लगाए गए थे कि चीन प्रोपेगेंडा फैलाने के लिए एक अमेरिकी करोड़पति ने उन्हें फंडिंग की है। इसके बाद वेबसाइट के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया था। हालांकि न्यूज़क्लिक ने इन सभी आरोपों का खंडन किया है।

ये भी पढ़ें-   अमिताभ बच्चन पर लगा गुमराह करने का आरोप, CAIT ने अमिताभ बच्चन को लिखा लेटर

About Post Author