मेरी सरकार ने हज कोटा बढ़ाया, मुस्लिम महिलाओं की सुरक्षा के लिए तीन तलाक के खिलाफ कानून बनाया, अलीगढ़ रैली में बोले पीएम मोदी

KNEWS DESK-  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार यानी आज कहा कि उनके कार्यकाल में तीन तलाक के खिलाफ कानून बनाकर मुस्लिम महिलाओं के अधिकारों की रक्षा के साथ-साथ हज कोटे में भी बढ़ोतरी हुई है। यूपी के अलीगढ़ में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने कहा कि मोदी सरकार ने तीन तलाक के खिलाफ कानून बनाया और उनके जीवन की रक्षा की। पहले, हज कोटा कम था और इसके आसपास झगड़े और रिश्वतखोरी थी। जो लोग अमीर थे, वे ही हज के लिए जा सकते थे। मैंने सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस से हज यात्रियों के लिए भारतीयों का कोटा बढ़ाने का आग्रह किया, अब भारत का हज कोटा बढ़ गया है और वीजा नियमों में भी ढील दी गई है।

पीएम मोदी ने कहा कि पहले हमारी मुस्लिम महिलाओं को अकेले हज पर जाने की इजाजत नहीं थी। सरकार ने उन्हें बिना किसी ‘मेहरम’ के हज पर जाने की इजाजत दी।पीएम मोदी ने राज्य में तुष्टिकरण की राजनीति करने के लिए कांग्रेस और समाजवादी पार्टी की भी आलोचना की। पीएम ने कहा कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी जैसी पार्टियों ने हमेशा तुष्टीकरण की राजनीति का सहारा लिया है और मुसलमानों के राजनीतिक, सामाजिक और आर्थिक अधिकारों के लिए कुछ नहीं किया। उन्होंने पसमांदा मुसलमानों को भी नीचे गिरा दिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी जैसी पार्टियों ने हमेशा तुष्टीकरण की राजनीति का सहारा लिया है और मुसलमानों के राजनीतिक, सामाजिक और आर्थिक अधिकारों के लिए कुछ नहीं किया है। जब मैं पसमांदा मुसलमानों की समस्या के बारे में बात करता हूं, तो वे डर जाते हैं। उन्होंने उन्हें नीचे गिरा दिया है। महिलाएं इससे प्रभावित थीं तीन तलाक। मोदी सरकार ने तीन तलाक के खिलाफ कानून बनाया और उनके जीवन की रक्षा की। पहले हज कोटा कम था और इसमें झगड़े और रिश्वतखोरी थी। मैंने सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस से आग्रह किया कि इसे बढ़ाया जाए हज यात्रियों के लिए भारतीयों का कोटा अब बढ़ गया है और वीजा नियमों में भी ढील दी गई है, पहले हमारी मुस्लिम महिलाओं को हज पर अकेले जाने की इजाजत नहीं थी उन्हें बिना किसी ‘मेहरम’ के हज पर जाने का सौभाग्य मिला है। मुझे अब उन महिलाओं का आशीर्वाद मिला है जिनका हज पर जाने का सपना सच हो गया।

ये भी पढ़ें-    इंस्टाग्राम पर अनजान कॉल्स ने कर दिया है परेशान, ये सेटिंग दिलाएगी छुटकारा

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.