MP सीएम शिवराज सिंह ने लाडली बहना योजना की दूसरी किस्त की ट्रांसफर

KNEWS DESK… मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार की महत्वकांक्षी ‘लाड़ली बहना योजना’ की दूसरी किस्त भी जारी हो गई। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आज यानी 10 जुलाई को इंदौर से दूसरी किस्त की एक-एक हजार रुपए की राशि महिलाओं के खाते में ट्रांसफर की है। इस दौरान सीएम शिवराज ने लाड़ली बहना सेना की सदस्यों को शपथ भी दिलाई।

दरअसल आपको बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सबसे पहले एक बजे इंदौर के सुपर कॉरिडोर पहुंचे। जहां उन्होंने लाड़ली बहनों के बीच जाकर उन्हें साष्टांग प्रणाम किया। सीएम ने कहा कि आज का दिन महिलाओं की शान और सम्मान का दिन है। आज योजना की दूसरी किस्त ट्रांसफर की जा रही है। जबकि उन्होंने यहां एक बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि जो महिलाएं योजना का फॉर्म भरने से छूट गई हैं, उन्हें 25 जुलाई से फिर से फॉर्म भरवाना शुरू किए जाएंगे।

मेरी लाड़ली बहनों आज मैं बहुत हर्षित और आनंदित हूं

सीएम शिवराज  ने कहा कि ‘आज इंदौर में आपने अपने भाई पर स्नेह, आत्मीयता और प्रेम की जो वर्षा की है, मैं दोनों हाथ जोड़कर और शीश झुकाकर आपको प्रणाम करता हूं। मेरी बहनों मेरा यही संकल्प है कि जब तक मेरे शरीर में जान रहेगी, तब तक आपकी सेवा करता रहूंगा। मेरी लाड़ली बहनों आज मैं बहुत हर्षित और आनंदित हूं।

 सभी दुःख दूर कर तुम्हारे चेहरे पर मुस्कान लाऊंगा-सीएम

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि ‘वह शुभ घड़ी फिर आ गई, जब आपके इस भाई को आपके खाते में ‘खुशियों की दूसरी किस्त’ भेजने का सौभाग्य और सुख मिल रहा है। मेरी बहनों, मुझे विश्वास है कि हर महीने की यह 10 तारीख आपके जीवन को नई आशा, नव आनंद और खुशियों से परिपूर्ण बनायेगी। लाड़लियों, तुमने मुझे भाई कहा है; मेरा यह वादा है कि तुम्हारे सभी दुःख दूर कर तुम्हारे चेहरे पर मुस्कान लाऊंगा।’

जानकारी के लिए बता दें कि यह लाड़ली बहना योजना की दूसरी किस्त हैं। इससे पहले सीएम शिवराज 10 जून को जबलपुर से योजना की पहली किस्त जारी कर चुके हैं। सीएम शिवराज ने इस योजना के पैसे 3000 हजार रुपए तक करने का वादा भी किया है।

About Post Author