उत्तराखंड में निवेश के लिए 3.5 लाख करोड़ रुपये के एमओयू पर हुए हस्ताक्षर, गृहमंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री धामी को दी बधाई

KNEWS DESK- उत्तराखंड में चल रहे ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में उत्तराखंड में निवेश के लिए 3.5 लाख करोड़ रुपये के एमओयू पर हस्ताक्षर हुए। गृहमंत्री अमित शाह ने समापन सत्र को संबोधित किया। समापन सत्र को संबोधित करते हुए सफल आयोजन के लिए मुख्यमंत्री धामी और राज्य प्रशासन को बधाई दी।  उन्होंने अपने भाषण में कहा कि यह ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 3.5 लाख करोड़ रुपये के MoU के साथ नए उत्तराखंड की अनेक संभावनाओं को तराशने की शुरुआत है।

अमित शाह ने कहा, ‘अटल जी ने उत्तराखंड को बनाया था, मोदी जी ने उत्तराखंड को संवारा है और आज उनके नेतृत्व में उत्तराखंड आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा, ‘मैंने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी से ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लक्ष्य के बारे में पूछा और उन्होंने कहा कि 2 लाख करोड़ रुपये का निवेश आने की संभावना है लेकिन आज राज्य में निवेश के लिए 3.5 लाख करोड़ रुपये के एमओयू संपन्न हुए हैं। मैं इसके लिए राज्य प्रशासन को बधाई देना चाहता हूं. अब उत्तराखंड एक मजबूत राज्य बनेगा।

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि पीएम मोदी और सीएम पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में, उत्तराखंड ने अब तक अपनी सबसे अधिक प्रगति की है। उत्तराखंड ने छह वर्षों में 30 से अधिक नीतियां लागू करके नीति-संचालित राज्य का सम्मान अर्जित किया है। यहां आपको अच्छे डेस्टिनेशन के साथ-साथ भ्रष्टाचार मुक्त शासन भी मिलेगा जो इन्वेस्टमेंट के लिए बहुत जरूरी है। भाजपा सरकार ने यहां सांस्कृतिक विरासत व विकास के समानांतर कीर्तिमान बनाए हैं। उत्तराखंड की उत्कृष्ट कानून व्यवस्था व सुरक्षा ने निवेशकों को अनुकूल वातावरण दिया है। यह समिट देवभूमि के विकास को नई गति देगा।

ये भी पढ़ें-    ‘मोहब्बत की दुकान से 200 करोड़ की काली कमाई’, कांग्रेस पर भड़के भूपेंद्र चौधरी

About Post Author