रूस से गोवा आ रहे प्लेन में बम होने की अफवाह, प्लेन को उज्बेकिस्तान किया गया डायवर्ट

पणजी: रूस की राजधानी मॉस्को से 240 यात्रियों को लेकर गोवा जाने वाली एक चार्टर्ड फ्लाइट में बम होने की अफवाह के कारण उसे डायवर्ट कर दिया गया है। बम की अफवाह के कारण प्लेन को शनिवार तड़के उज्बेकिस्तान की ओर मोड़ दिया गया। पुलिस ने पुष्टि की है कि गोवा के लिए जाने वाले चार्टर्ड विमान में बम की धमकी के बाद शनिवार को उसे उज्बेकिस्तान की तरफ मोड़ दिया गया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुबह सवा चार बजे हवाई जहाज को दक्षिण गोवा के डाबोलिम हवाईअड्डे पर उतरना था।

अधिकारी के मुताबिक, “डाबोलिम हवाई अड्डे के निदेशक को देर रात 12.30 बजे एक ईमेल प्राप्त हुआ था, जिसमें विमान में बम होने का जिक्र किया गया था। इसके बाद, विमान को उज्बेकिस्तान की तरफ मोड़ दिया गया।” उन्होंने बताया कि यह घटना मॉस्को से गोवा जा रही एक उड़ान को बम की धमकी के बाद गुजरात के जामनगर हवाईअड्डे पर आपातकालीन स्थिति में उतारे जाने के लगभग दो सप्ताह बाद हुई है। उन्होंने कहा कि यह विमान अज़ूर एयर की ओर से संचालित की जा रही थी, जिसकी उड़ान संख्या AZV2463 थी। यह भारतीय हवाई क्षेत्र में आता उससे पहले ही इसे डायवर्ट किया गया था।

पहले भी बम होने की मिली थी सूचना

इससे दो सप्ताह पहले भी रूस के विमान में बम होने की सूचना मिली थी। एक बयान जारी कर रूसी दूतावास ने कहा था कि मॉस्को से गोवा जाने वाले अजूर एयर के विमान में कथित तौर पर बम होने की खबर के बारे में भारतीय अधिकारियों ने उन्हें चेताया था। इसके बाद तुरंत विमान को जामनगर के भारतीय वायु सेना बेस पर आपातकालीन लैंडिंग कराई गई थी । इस विमान में सवार सभी यात्री सुरक्षित थे। जांच के बाद पाया गया कि इसमें कोई बम नहीं था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.