जम्मू के नरवाल में 2 धमाके , 6 घायल, पुलिस का सर्च ऑपरेशन जारी

जम्मू(Jammu).  गणतंत्र दिवस से पहले जम्मू के नरवाल इलाके में  बड़ी आतंकी साजिश को अंजाम दिया गया. यहाँ आज यानी शनिवार को एक के बाद एक लगातार दो बम धमाके हुए. इन बम धमाकों में 6 लोगों के घायल होने की खबर है.  जम्मू के एडिशनल डीजीपीमुकेश सिंह ने कहा कि विस्फोट जम्मू शहर के नरवाल इलाके में हुए। एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा, “पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और घायलों को अस्पताल ले जाया गया है।” इससे पहले जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में एक पूर्व विधायक के घर में विस्फोट की सूचना मिली थी।

एडीजी जम्मू जोन मुकेश सिंह ने बताया कि नरवाल में दोहरे विस्फोट हुए, जिसमें छह लोग घायल हो गए। पुलिस सूत्रों ने बताया कि विस्फोट नरवाल के ट्रांसपोर्ट नगर इलाके के यार्ड संख्या सात में हुआ। उन्होंने बताया कि पुलिस विस्फोट स्थल पर पहुंची और घायलों को स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। पूरे इलाके की सर्चिंग जारी है।

पूर्व विधायक के घर में विस्फोट

शनिवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में एक पूर्व विधायक के घर में विस्फोट की सूचना मिली थी। सुरनकोट के पूर्व विधायक और प्रमुख गुर्जर नेता चौधरी मोहम्मद अकरम ने कहा कि यह घटना शुक्रवार शाम करीब साढ़े सात बजे हुई और लसाना गांव में उनके घर के कई कमरों में विस्फोट के छर्रे लगने से उनका परिवार बाल-बाल बच गया।

अकरम ने कहा-“मैं घटना के समय घर पर नहीं था। बाद में, मुझे पता चला कि एक शक्तिशाली विस्फोट हुआ था, जिसके बाद कुछ गोलियां चलीं। घटना के तुरंत बाद पुलिस और सेना के अधिकारी मेरे घर आए और वे विवरण का पता लगा रहे हैं।”

अकरम ने पिछले साल जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आज़ाद के साथ एकजुटता में कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। हालांकि बाद में आज़ाद की डेमोक्रेटिक आज़ाद पार्टी से खुद को दूर कर लिया था। अकरम ने इस घटना की गहन जांच की मांग की है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि घटना स्थल से 12 बोर की बंदूक के खाली कारतूस मिले हैं। उन्होंने कहा, “हमें पूर्व विधायक के घर के पास एक विस्फोट के बारे में पता चला और तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे। एक हैलोजन लाइट क्षतिग्रस्त पाई गई और 12 बोर की बंदूक के खाली कारतूस मौके पर पाए गए। जांच चल रही है।”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.