मणिपुर हिंसा : संसद के दोनों सदनों में जमकर काटा गया हंगामा, 31 जुलाई तक कार्यवाही की गई स्थगित

KNEWS DESK… संसद के मानसून सत्र के 7वें दिन यानी 28 जुलाई को भी विपक्ष के द्वारा मणिपुर मामले को लेकर जमकर हंगामा काटा गया। लगातार 7वें दिन लोकसभा औऱ राज्यसभा में मणिपुर मामले पर गतिरोध जारी है। लोकसभा में सुबह 11 बजे कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष के द्वारा मणिपुर मामले पर पीएम मोदी के बयान देने की मांग करते हुए नारेबाजी शुरू कर दी। जिसे देखते हुए लोकसभा की कार्यवाही सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

दरअसल आपको बता दें कि राज्यसभा की कार्यवाही सिर्फ 45 मिनट ही चल पाई थी कि सभापति और TMC सांसद डेरेक ओब्रायन के बीच बहस हो गई जिसके चलते राज्यसभा की भी कार्यवाही को 31 जुलाई तक स्थगित कर दी गई। इस तरह से दोनो सदनों की कार्यवाही 31 तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

जानकारी के लिए बता दें कि लोकसभा में विपक्ष के कांग्रेस नेता अधार रंजन चौधरी ने अविश्वास प्रस्ताव पर तत्काल चर्चा करने की मांग की है। अधीर रंजन ने सन् 1978 का उदाहरण देते हुए कहा कि अविश्वास प्रस्ताव जिस पेश होता है उसी दिन सुनवाई होती है। भाजपा की सरकार विधेयकों को पारित करके संसदीय परम्पराओं का उल्लघंन कर रही है। जिसका जवाब देते हुए संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने कहा कि सरकार अध्यक्ष द्वारा तय किए गए दिन औऱ समय पर बहस करने के लिए हमेशा तैयार है। संसद के नियमों के अनुसार इसकी समय सीमा 10 दिन की होती है।

यह भी पढ़ें… पिता ने अंजू को भारत छोड़कर जाने पर फटकारा,कहा-हमारे लिए मर गई,अंजू ने कहा कुछ ऐसा…

वहीं दूसरी तरफ राज्यसभा में डेरेक TMC सांसद ने अपनी बात रखने के लिए मेज थपथपाई। जिसे सभापति धनकड़ ने मजाकिया बताया। लेकिन इसके बाद भी डेरेक ने अपनी बात जारी रखी। जिसके बाद सदन की कार्यवाही 2 दिन के लिए स्थगित कर दी गई। अब दोनो सदनों की कार्यवाही दोबारा 31 जुलाई को सुबह 11 बजे शुरू होगी।

यह भी पढ़ें… मणिपुर हिंसा: CBI ने तेज की मणिपुर हिंसा की जांच, सुप्रीम कोर्ट में टली सुनवाई

About Post Author