मणिपुर हिंसा : INDIA गठबंधन का प्रतिनिधिमंडल कल जाएगा मणिपुर

KNEWS DESK… मणिपुर में कुकी और मैतेई समुदाय 3 मई से ही आमने-सामने हैं। दोनों समुदायों ने पूरे मणिपुर को बंधक बना लिया है। बलात्कार, हत्या, लूट जैसी घटनाएं आम हो गई हैं। मणिपुर में चल रही हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। जिसके चलते  राज्य के हालात का जायजा लेने के लिए INDIA गठबंधन के 20 नेता मणिपुर पहुंचने वाले हैं। बताया जा रहा है कि ये सभी नेता 29 और 30 जुलाई को मणिपुर के दौरे पर रहेंगे।

दरअसल आपको बता दें कि  कांग्रेस के सचेतक मनिकम टैगोर ने कहा कि विपक्षी सांसदों का एक प्रतिनिधिमंडल राज्य की स्थिति का प्रत्यक्ष जायजा लेने के लिए 29-30 जुलाई को मणिपुर का दौरा करेगा। उन्होंने बताया कि सांसदों का प्रतिनिधिमंडल पहले पहाड़ी जिलों का दौरा करेगा, उसके बाद घाटी का दौरा करेगा। सभी सांसद 29 जुलाई को सुबह 8 बजे इडिगो फ्लाइट से मणिपुर के लिए रवाना होंगे। सांसदों का प्रतिनिधिमंडल दोनों समुदायों के राहत शिविरों का भी दौरा करेगा, इस दौरान वे राज्यपाल से भी मिलेंगे।

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी, गौरव गोगोई और जयराम रमेश,CPM से इलामारम करीन,  TMC से सुष्मिता देव, RSP से एनके प्रेम चंद्रन, SP से जावेद अली खान, RJD से मनोज झा, DMK से कनिमोझी, JMM से महुआ मांझी, CPI से पी संदोश कुमार, आप सुशील गुप्ता,  NCP से मोहम्मद फैजल खान, JDU से अनिल हेगड़े, ललन सिंह शामिल हैं।  बता दें कि इस समय मानसून सत्र चल रहा है। विपक्ष की ओर से संसद में अविश्वास प्रस्ताव  लाया गया है।  इस पर अगले सप्ताह 6-7 अगस्त को सदन में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें… उत्तर प्रदेश : पति को चारपाई में बांधकर पत्नी ने किए 5 टुकड़े, पुलिस ने किया गिरफ्तार

About Post Author