मणिपुर हिंसा : मुख्यमंत्री बीरेन सिंह ने इस्तीफे के सवाल पर बोले-केंद्रीय नेतृत्व करने को कहेगा तो वो तैयार हैं

KNEWS DESK… मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह ने अपने पद से इस्तीफा देने वाले सवाल पर स्पष्ट कर दिया है। बीरेन सिंह ने कहा कि वो इस्तीफा नहीं देंगे।

दरअसल आपको बता दें कि मणिपुर में लगातार हो रही हिंसक घटनाओं से कानून -व्यवस्था की स्थिति पर सवाल उठ रहे हैं। इस बीच सीएम बीरेन सिंह ने एक साक्षात्कर में कहा कि इस्तीफे का सवाल ही नहीं है। लेकिन अगर ऐसा केंद्रीय नेतृत्व करने को कहेगा तो वो तैयार हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि 4 जुलाई का एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें दिखाई दे रहा है कि दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाया जा रहा है। जिसके बाद से विपक्ष के द्वारा मणिपुर सीएम के इस्तीफे की मांग की जा रही है। एक रिपोर्ट के अनुसार, सीएम बीरेन सिंह से पूछा गया कि उनके इस्तीफे की चर्चाएं चल रही हैं और ऐसी बातें भी हो रही हैं कि भाजपा उनसे इस्तीफा देने के लिए कह सकती है। जिसपर सीएम ने कहा कि उन्हें मणिपुर की जनता ने चुना हैं। उन्होंने कहा, “इस्तीफा देने का कोई सवाल ही नहीं है, लेकिन हां, अगर केंद्रीय सरकार कहेगा और मणिपुर की जनता चाहेगी तो मैं इस्तीफा दे दूंगा।” सीएम बीरेन ने कहा कि वह दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी के कार्यकर्ता हैं और प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं। बीरेन ने कहा, “केंद्रीय जो भी आदेश देगा मुझे उसका पालन करना होगा। फिलहाल, मेरी पहली जिम्मेदारी मणिपुर में कानून-व्यवस्था बहाल करना और जल्द से जल्द शांति बहाल करना है। अभी तक किसी ने मुझसे इस्तीफा देने के लिए नहीं कहा है।”

यह भी पढ़ें… कारगिल विजय के 24 साल हुए पूरे, पीएम मोदी ने सेना के शौर्य और पराक्रम को किया याद

अवैध अप्रवासियों और ड्रग तस्करों को ठहराया जिम्मेदार

मुख्यमंत्री बीरेन सिंह ने आगे कहा कि राज्य की स्थिति के लिए अवैध अप्रवासियों और ड्रग तस्करों को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि हमने इस पर अंकुश लगाने की पूरी कोशिश की। उन्होंने कहा कि राज्य में 34 जनजातियां हैं, जिनमें कुकी और मैतेई शामिल हैं। यहां पहले से रह रहे लोगों में एकता है, लेकिन कुछ लोग रैलियां निकालने के नाम पर राज्य को जला रहे हैं।

यह भी पढ़ें… पाकिस्तान गई सीमा हैदर तो वहां के कानून के हिसाब से किस कानून के आधार पर मिलेगी सजा?

About Post Author