Paytm ने सस्ते टमाटर बेचने का खोजा नया तरीका, जानें पूरा प्रोसेस

KNEWS DESK- टमाटर के दाम पिछले काफी समय से बढ़े हुए हैं। जिससे कई लोगों ने तो टमाटर खाना ही बंद कर दिया है। तो वहीं अब Paytm  ने सस्ते टमाटर बेचने का नया तरीका खोज निकाला है। जिससे आप टमाटर 70 रूपये किलोग्राम खरीद सकते हैं।

दिल्ली में टमाटर 70 रुपये किलो, आज से ऐसे मंगाएं घर बैठे, जानें पूरा प्रोसेस

यहां खरीद पाएंगे 70 रूपये किलोग्राम टमाटर

यह सुविधा दिल्ली-NCR के लिए उपलब्ध होगी। सस्ते टमाटर बेचने के लिए Open Network For Digital Commaerce (ONDC) और NCCF के साथ पार्टनरशिप की है। पेटीएम ईकॉमर्स प्राइवेट लिमिटेड (PEPL) ने कहा कि उसने दिल्ली-NCR में 70 रुपये प्रति किलोग्राम पर टमाटर बेचने के लिए पार्टनरशिप की है।

ये है टमाटर खरीदने का आसान तरीका

Paytm से सस्ते टमाटर ऑर्डर करने के लिए आपको सबसे पहले पेटीएम ऐप ओपेन करना होगा।  इसके बाद ONDC Food पेज ओपेन होगा, जहां Tomatoes from NCCF पर क्लिक करना होगा। इसके बाद टमाटर की क्वांटिटी सिलेक्ट करें। इसके बाद डिलिवरी एड्रेस एंटर करें. पेमेंट का ऑप्शन चुनें, इसके बाद ऑर्डर कंफर्म कर दें।

14 जुलाई से शुरू हुई सस्ते टमाटर की सेल

दिल्ली-एनसीआर में सरकार ने सस्ते टमाटर की सेल 14 जुलाई से शुरू की। 18 जुलाई तक सरकार 391 टन टमाटर की सेल कर चुकी है। दिल्ली के साथ-साथ राजस्थान, उत्तर प्रदेश और बिहार में भी टमाटर की खपत ज्यादा है। सरकार की कोशिश इन बाजारों में तेजी से टमाटर की आवक बढ़ाने की है।

सरकार के आदेश पर नेफेड और एनसीसीएफ ने आंध्र प्रदेश, कर्नाटक ओर महाराष्ट्र की मंडियों से टमाटर की नई फसल खरीदी और इसे ज्यादा खपत वाले बाजारों में पहुंचाने का काम किया। कंज्यूमर अफेयर्स विभाग के मुताबिक देश में टमाटर की औसत कीमत 119.29 रुपये प्रति किलो है।

इस बीच उपभोक्ता मामलों के राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने एक बयान में कहा कि महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में टमाटर की नई फसल आने लगी है, ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि टमाटर की कीमतें जल्द नीचे आएंगी।

https://www.instagram.com/reel/CvJgbPTAWz8/?utm_source=ig_web_copy_link&igshid=MzRlODBiNWFlZA==

About Post Author