मध्य प्रदेश : शाजापुर से राहुल गांधी ने सरकार पर साधा निशाना,कहा-राज्य में भाजपा की सरकार ने जमकर भ्रष्टाचार किया

KNEWS DESK… मध्य प्रदेश के शाजापुर में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने एक जनसभा को सम्बोधित किया. राहुल गांधी ने कहा कि ये विचारधारा की लड़ाई है. एक तरफ कांग्रेस पार्टी दूसरी तरफ नफरत और हिंसा तो दूसरी ओर मोहब्बत. उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान जब लोगों से उनकी बात हुई सभी ने यही शिकायत की कि राज्य में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने जमकर भ्रष्टाचार किया.

दरअसल, महाकाल लोक, व्यापमं का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि राज्य में एमबीबीएस की सीटें बेची जा रही हैं. मध्य प्रदेश, भ्रष्टाचार का एपिसेंटर है. जन आक्रोश यात्रा में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, “…मध्य प्रदेश हिंदुस्तान में भ्रष्टाचार का सेंटर है. जितना भ्रष्टाचार भाजपा के लोगों ने यहां किया है उतना पूरे देश में नहीं किया. बच्चों के फंड, मिड डे मील के फंड चोरी किए. महाकाल कॉरिडोर में भाजपा ने पैसा चोरी किया…”

अगर सरकार के दावे सही हैं तो आखिर किसान सड़क पर क्यों हैं?- राहुल गांधी

जानकारी के लिए बता दें कि राहुल ने कहा कि जहां भी हमारी सरकार है, हमने वहां किसानों का कर्जा माफ किया. हम यहां भी वही काम कर रहे थे लेकिन फिर भाजपा ने धोखे से आपकी सरकार चोरी कर ली. राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी चुने हुए लोगों के लिए काम करती है. राज्य में किसानों के आत्महत्या की संख्या बढ़ रही है लेकिन सरकार कोई ध्यान नहीं दे रही है. वायनाड सांसद ने कहा कि अगर सरकार के दावे सही हैं तो आखिर किसान सड़क पर क्यों हैं? भारत के इतिहास में पहली बार किसान टैक्स पे कर रहा है.  राहुल गांधी ने कहा कि आज किसानों को उनकी फसल का सही दाम नहीं मिल रहा है. हम एमपी को ऐसी सरकार देना चाहते हैं जो दो तीन चुने हुए लोगों के लिए नहीं.. जनता के लिए काम करे. महिला आरक्षण कानून में ओबीसी आरक्षण का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि हमने सरकार से रिजर्वेशन की मांग की लेकिन सरकार ने इसे खारिज कर दिया.

About Post Author