लोकसभा चुनाव 2024: मेरठ में पीएम मोदी की रैली आज, सीएम योगी और जयंत चौधरी भी रहेंगे मौजूद

KNEWS DESK- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार यानी आज उत्तर प्रदेश में अपने लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत मेरठ में रैली से करेंगे। बीजेपी ने मेरठ से टीवी धारावाहिक ‘रामायण’ से मशहूर हुए अभिनेता अरुण गोविल को टिकट दी है।

सूत्रों के मुताबिक, मेरठ में रैली के मंच पर सीएम योगी, राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष जयंत चौधरी भी मौजूद रहेंगे जो हाल ही में बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए में शामिल हुए हैं। बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि रविवार की रैली में मेरठ के अलावा आसपास के बागपत, बिजनौर, मुजफ्फरनगर और कैराना लोकसभा क्षेत्रों के लोग भी हिस्सा लेंगे।

भाजपा के वरिष्ठ नेता और एमएलसी गोविंद नारायण शुक्ला ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की मेरठ रैली पश्चिमी उत्तर प्रदेश में एक मील का पत्थर साबित होगी और उन्होंने कहा कि पार्टी और यूपी की 80 लोकसभा सीटें भी जीतेंगे। बीते शनिवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने चौधरी चरण सिंह को मरणोपरांत देश के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार ‘भारत रत्न’ से सम्मानित किया।दिल्ली में राष्ट्रपति भवन में एक कार्यक्रम के दौरान यह पुरस्कार पूर्व प्रधानमंत्री के पोते जयंत चौधरी ने हासिल किया।

प्रधानमंत्री की रविवार की रैली से पहले स्थानीय प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। धारा 144 के तहत रैली स्थल से आठ किलोमीटर के दायरे में ड्रोन, पतंग या गुब्बारे उड़ाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश का लोकसभा चुनाव के सभी सात चरणों में मतदान होगा। बिजनौर, मुजफ्फरनगर और कैराना लोकसभा क्षेत्रों में मतदान पहले चरण में 19 अप्रैल को होगा। मेरठ और बागपत में दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान होगा।

ये भी पढ़ें-   राम मंदिर ट्रस्ट ने विशेष पास की शुरुआत की, फर्जी वीआईपी पास की घटनाओं से निपटने के लिए लिया फैसला

About Post Author