राम मंदिर ट्रस्ट ने विशेष पास की शुरुआत की, फर्जी वीआईपी पास की घटनाओं से निपटने के लिए लिया फैसला

KNEWS DESK-  अयोध्या में राम मंदिर में वीआईपी और वीवीआईपी दर्शन से संबंधित धोखाधड़ी की बढ़ती घटनाओं को संबोधित करने के लिए, श्री राम मंदिर मंदिर ट्रस्ट ने विशेष दर्शन के इच्छुक लोगों के लिए विशेष पास पेश किए हैं। ट्रस्ट ने कहा कि उसने विशेष दर्शन के लिए अत्यधिक रकम का भुगतान करने के लिए भक्तों को ठगे जाने की कई शिकायतों के बाद सोशल मीडिया चैनलों के माध्यम से वीआईपी दर्शन का लाभ उठाने के बारे में जागरूकता बढ़ाने के प्रयास किए।

ट्रस्ट ने कहा कि यह व्यवस्था प्रचलित वीआईपी संस्कृति को समायोजित करने के लिए लागू की गई है। प्रत्येक दिन, मंदिर में विशेष दर्शन अनुभव चाहने वाले व्यक्तियों को कुल 600 पास वितरित किए जाएंगे।

श्री राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट कैंप कार्यालय के प्रभारी प्रकाश गुप्ता ने कहा कि सुगम दर्शन पास 6 चरणों में बनाया जाएगा – सुबह 7 बजे से 9 बजे तक; फिर 9 बजे से 11 बजे तक; और दोपहर 1 बजे से 3 बजे तक, 3 बजे से 5 बजे तक, शाम 5 बजे से शाम 7 बजे, और अंत में शाम 7 बजे से रात 9 बजे तक। ऑनलाइन बुकिंग के लिए बीस पास आरक्षित किए गए हैं। शेष टिकटों में से 50 सुगम पास के लिए हैं और 30 वीआईपी पास हैं, जो केवल ट्रस्टी द्वारा दिए जा सकते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि जहां रोजाना लाखों लोग आते हैं, वहां कुछ सौ पास से ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा। लोगों को वीआईपी ट्रीटमेंट की संतुष्टि मिलेगी… ‘वीआईपी संस्कृति’ प्रचलित है। इसलिए, अगर कोई किसी से सिफारिश पत्र लाता है सांसद हों या मंत्री हों, या दूसरे राज्यों में कुछ उच्च अधिकारी हों–उन लोगों के सम्मान के लिए हमने यह व्यवस्था की है।

ये भी पढ़ें-   Aaj Ka Rashifal: आज 31 मार्च 2024 को कैसा रहेगा आपका दिन, जानें अपनी राशि का पूरा ब्‍यौरा

About Post Author