दिल्ली के रामलीला मैदान में विपक्षी गठबंधन इंडिया की महारैली आज, तैयारी में जुटे आम आदमी पार्टी के नेता

दिल्ली-  दिल्ली के रामलीला मैदान में विपक्षी गठबंधन इंडिया की आज महारैली है। इसको लेकर गठबंधन की तरफ से पूरी तैयारियां कर ली गई हैं। रैली में शामिल होने के लिए नेता और कार्यकर्ता भी पहुंचने लगे हैं। आम आदमी पार्टी के नेताओं को उम्मीद है कि इस रैली में भारी संख्या में लोग पहुंचेंगे और अफना विरोध दर्ज कराएंगे। आम आदमी पार्टी सीएम अरविंद केजरीवाल की ईडी की तरफ से की गई गिरफ्तारी का लगातार विरोध कर रही है और इसे असंवैधानिक बता रही है।

कई बड़े नेता रैली में होंगे शामिल

बता दें कि विपक्ष की रैली में राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे, शरद पवार, उद्धव ठाकरे, अखिलेश यादव और तेजस्वी यादव सहित कई बड़े नेता रामलीला मैदान आयोजित रैली में शामिल लेंगे। ये दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आयोजित की गई है। ट्रैफिक एडवायजरी के मुताबिक बाराखंभा रोड से गुरु नानक चौक तक रणजीत सिंह फ्लाईओवर, मिंटो रोड से गोल चक्कर कमला मार्केट तक विवेकानंद मार्ग, हमदर्द चौक, दिल्ली गेट से गुरु नानक चौक तक जेएलएन मार्ग पर यातायात की आवाजाही को नियंत्रित किया जाएगा और प्रतिबंधित किया जा सकता है। अजमेरी गेट, कमला मार्केट के चारों ओर से गुरु नानक चौक और वीआईपी गेट के पास चमन लाल मार्ग, गुरु नानक चौक से तुर्कमान गेट तक सुबह नौ बजे से दोपहर तीन बजे तक रूट प्रभावित रहेंगे।

इसमें कहा गया है कि राजघाट चौक, मिंटो रोड, डीडीयू मार्ग, मिरार्ड चौक, पहाड़गंज चौक, ए-प्वाइंट और दिल्ली गेट पर सुबह नौ बजे से ट्रैफिक डायवर्जन लगाया जा सकता है। इसमें कहा गया है कि आवश्यकता के अनुसार ट्रैफिक नियमों और डायवर्जन की समीक्षा की जाएगी। इसमें कहा गया है कि यात्रियों से अनुरोध है कि यदि संभव हो तो सड़कों से बचें या बाईपास करके और सार्वजनिक परिवहन, विशेषकर मेट्रो सेवाओं का अधिकतम उपयोग करके सहयोग करें।

आईएसबीटी, रेलवे स्टेशन या हवाई अड्डे की ओर जाने वाले लोगों को सलाह दी गई है कि वे पर्याप्त समय के साथ सावधानी से अपनी यात्रा की योजना बनाएं। सलाह में कहा गया है कि आम जनता और मोटर चालकों को धैर्य रखने, यातायात नियमों और सड़क अनुशासन का पालन करने, सभी चौराहों पर तैनात यातायात कर्मियों के निर्देशों का पालन करने और अपडेट रहने की सलाह दी जाती है।

आम आदमी पार्टी नेता आदिल खान ने कहा कि देखिए आज पूरे देश को तानाशाही से चलाया जा रहा है आज देश के अंदर हर वो आवाज नरेंद्र मोदी जी से और भारतीय जनता पार्टी से सवाल पूछती है। उसको या तो जेल में बंद किया जा रहा है या तो दबाया जा रहा है। देश के सबसे लोकप्रिय नेता और दिल्ली के प्रचंड बहुमत से चुने गए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी को गैर कानूनी तरीके से अनैतिक रुप से जेल में रख दिया है। आज पूरे देश के लोग आक्रोशित हैं, दिल्ली के लोग आक्रोशित हैं। उस बेटे और भाई को जेल भेज दिया जिसने दिल्ली के लोगों के लिए अच्छी शिक्षा का इस्तेमाल किया, जिसने दिल्ली के बीमारों के अच्छे इलाज का इंतजाम किया। महिलाओं के लिए फ्री बस यात्रा का इंतजाम किया। बुजुर्गों के लिए फ्री तीर्थ यात्रा का इंतजाम किया, तो आज दिल्ली के लोग और देश के लोग काफी आक्रोशित हैं और मुझे भरोसा है कि आज दिल्ली के लोग सड़कों पर उतरेंगे और इस ऐतिहासिक रामलीला मैदान में अपनी आवाज को बुलंद करेंगे और उनकी आवाज इतनी बुलंद होगी कि उसकी गूंज भारतीय जनता पार्टी और नरेंद्र मोदी जी के कानों तक सुनाई देगी।

ये भी पढ़ें-   लोकसभा चुनाव 2024: मेरठ में पीएम मोदी की रैली आज, सीएम योगी और जयंत चौधरी भी रहेंगे मौजूद

About Post Author