लोकसभा चुनाव 2024: मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने परिवार के साथ किया मतदान, कहा- जनता सच का साथ देगी

मध्यप्रदेश-  मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ शुक्रवार यानी आज अपने बेटे और पत्नी के साथ छिंदवाड़ा में वोट डालने पहुंचे। कमलनाथ और उनका परिवार पहले पूजा करने गए और फिर वोट डालने गए। छिंदवाड़ा मध्यप्रदेश की एकमात्र लोकसभा सीट है जो भाजपा 2019 में हार गई थी।

सीट पर कब्जा करने के लिए भाजपा के आक्रामक प्रयास के बीच कमलनाथ अपने सांसद बेटे नकुल नाथ को छिंदवाड़ा से दूसरी बार जीतने में मदद करना चाहते हैं। मध्य प्रदेश की छह लोकसभा सीटों पर आज सुबह मतदान शुरू हो गया। आज शहडोल, मंडला (दोनों अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित), जबलपुर, बालाघाट, छिंदवाड़ा और सीधी सीटों पर मतदान हो रहा है। ये छह निर्वाचन क्षेत्र 13 जिलों और 27 विधानसभा क्षेत्रों को कवर करते हैं।

चुनाव अधिकारी ने बताया कि मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और अधिकांश स्थानों पर शाम छह बजे समाप्त होगा। उन्होंने बताया कि सुरक्षा कारणों से नक्सल प्रभावित बालाघाट संसदीय क्षेत्र के बैहर, लांजी और परसवाड़ा विधानसभा क्षेत्रों में सुबह सात बजे से शाम चार बजे तक मतदान होगा। गर्मी के मौसम को देखते हुए मतदान केंद्रों पर आश्रय, पानी और ओआरएस (ओरल रिहाइड्रेशन सॉल्यूशन) की व्यवस्था की गई है। अधिकारी ने बताया कि नक्सल प्रभावित बालाघाट जिले में एक हेलीकॉप्टर तैनात किया गया है, जबकि किसी भी स्थिति से निपटने के लिए जबलपुर में एक एयर एम्बुलेंस उपलब्ध रहेगी।

कांग्रेस नेता कमलनाथ ने कहा कि मुझे छिंदवाड़ा की जनता पर पूरा भरोसा है, वे 40 साल की सबसे बड़ी गवाह हैं और मुझे विश्वास है कि जनता सच्चाई का साथ देगी। बीजेपी ने सत्ता और पैसे से बहुत कोशिश की है लेकिन जनता फैसला करेगी।

ये भी पढ़ें-   मोदी ही एकमात्र फैक्टर हैं, पीलीभीत से भाजपा प्रत्याशी जितिन प्रसाद का बड़ा बयान

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.