लोकसभा चुनाव 2024: हरियाणा की कुरुक्षेत्र सीट पर रणनीति बनाने के लिए कांग्रेस- आप ने बैठक की

हरियाणा- रविवार को कुरूक्षेत्र के कांग्रेस भवन में कुरूक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेस और आप कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। यह बैठक आगामी लोकसभा चुनाव की रणनीति तैयार करने के लिए आयोजित की गई थी। बैठक में नेता प्रतिपक्ष भूपेन्द्र हुड्डा, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदय भान, कुरूक्षेत्र लोकसभा सीट से इंडिया अलायंस के प्रत्याशी आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता समेत अन्य नेता मौजूद रहे।

बैठक के बाद हुड्डा ने कहा, “गठबंधन राष्ट्रीय स्तर पर हुआ. हम एक-दूसरे की मदद करेंगे और देश को मजबूत बनाएंगे. हमारे उम्मीदवार सुशील गुप्ता जीतेंगे.” किसान आंदोलन को लेकर बीजेपी पर हमला बोलते हुए गुप्ता ने कहा, ‘बीजेपी सरकार है जो युवाओं को गोली मारकर हत्या करती है और दूसरी तरफ आप सरकार है जो किसानों को सम्मान देने के लिए उन्हें शहीद का दर्जा देती है और उनकी बहन को सरकारी नौकरी देती है.’

आप और कांग्रेस आगामी लोकसभा चुनावों में भाजपा से मुकाबला करने के लिए विपक्षी दलों द्वारा गठित इंडिया ब्लॉक के घटक हैं। दोनों पार्टियों ने एक सप्ताह पहले दिल्ली, गुजरात, गोवा और हरियाणा के लिए सीट बंटवारे की घोषणा की थी। समझौते के तहत आप ने सुशील गुप्ता को कुरूक्षेत्र से मैदान में उतारा है जबकि कांग्रेस हरियाणा की बाकी नौ सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

हरियाणा विपक्ष भूपिंदर हुडा ने कहा कि “गठबंधन राष्ट्रीय स्तर पर हुआ। हम एक-दूसरे की मदद करेंगे और देश को मजबूत बनाएंगे। हमारे उम्मीदवार सुशील गुप्ता जीतेंगे।”

कुरूक्षेत्र से आम आदमी प्रत्याशी सुशील गुप्ता ने कहा कि “आज मैं लोकसभा बूथों पर गया और देखा कि लोग बदलाव चाहते हैं। लोग भारत गठबंधन चाहते हैं। किसानों की जिस तरह की स्थिति है, किसानों के ऊपर अपनी कार चलाने वाले नेता को दूसरी बार (आगामी लोकसभा चुनाव के लिए) टिकट दिया गया है।” लोकसभा चुनाव) किसानों पर गोली चल रही है, एक तरफ बीजेपी की सरकार है जो युवाओं को गोली मारकर हत्या कर देती है और दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी की सरकार है जो किसानों को सम्मान देने के लिए उन्हें शहीद का दर्जा देती है और सरकारी नौकरी देती है उसकी बहन।”

“देश की जनता देख रही है कि किस तरह हरियाणा में बेरोजगारी, अपराध, नशा चरम पर है, व्यापारियों से फिरौती वसूली जाती है, नेताओं की हत्याएं की जाती हैं, युवा बेरोजगार घूम रहे हैं, अब लोग बदलाव चाहते हैं।”

ये भी पढ़ें-  बीजेपी ने गुजरात की 15 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की, पांच सांसद हटाए गए, दो केंद्रीय मंत्री मैदान में उतरे

About Post Author