लालू यादव की बढ़ी मुश्किलें, CBI ने हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती

KNEWS DESK… चारा घोटाला मामले में लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही है. जानकारी मिल रही है कि चारा घोटाला मामले में लालू प्रसाद यादव की ज़मानत रद्द करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दर्ज की गई थी. जिसपर  25 अगस्त को सुनवाई होनी है.

दरअसल आपको बता दें कि CBI ने लालू यादव की ज़मानत को रद्द करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की थी. इस याचिका में CBI द्वारा कोर्ट से जल्द सुनवाई करने की मांग की गई थी. इस याचिका पर सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट तैयार हो गया है. अब इस मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट 25 अगस्त को करेगा. इस याचिका में लालू यादव के दुमका, डोरंडा, चाईबासा एवं देवघर मामलों में जमानत को लेकर चुनौती दी गई है.

जानकारी के लिए  बता दें कि 27 मार्च को सुप्रीम कोर्ट ने CBI की एक अन्य याचिका पर लालू यादव को नोटिस जारी किया था. सुप्रीम कोर्ट ने CBI द्वारा दाखिल की गई याचिकाओं को मूल याचिका के साथ जोड़ दिया था. CBI ने चारा घोटाले में लालू यादव के झारखंड हाईकोर्ट के ज़मानत के लिए दिए गए आदेश के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. झारखंड हाईकोर्ट ने लालू प्रसाद यादव को डोरंडा कोषागार मामले में जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया था.

गौरबतल हो कि लालू  यादव को चारा घोटाले में डोरंडा कोषागार से जुड़े मामले में 5 साल की सजा सुनाई गई थी. इसके साथ ही उन पर 60 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था. चारा घोटाले में लालू प्रसाद यादव को मुख्य साजिशकर्ता करार देते हुए आरोप लगाए गए थे. अब सुप्रीम कोर्ट में इन सब मामलों की सुनवाई एक ही साथ एक ही पीठ के समक्ष होगी. झारखंड हाईकोर्ट ने 22 अप्रैल 2022 को लालू प्रसाद यादव को चारा घोटाला मामले में स्वास्थ्य के खराब होने की वजह से जमानत दी थी. लेकिन CBI ने झारखंड हाईकोर्ट के इस फैसले को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी. जिसकी सुनवाई 25 अगस्त को होने वाली है.

About Post Author