चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने के मुद्दे पर जयंत चौधरी ने जताया सरकार का आभार, खरगे ने उन्हें बोलने देने पर उठाए सवाल

Knews Desk- पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न से सम्मानित करने के मुद्दे पर आरएलडी अध्यक्ष जयंत चौधरी ने शनिवार को राज्यसभा में मोदी सरकार को धन्यवाद दिया। जयंत चौधरी ने कहा, “पीएम मोदी ने चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने का फैसला किया और यह पहल एक बड़ा कदम है।”

शुक्रवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐलान किया था कि पूर्व प्रधान मंत्री सिंह और पी वी नरसिम्हा राव के साथ-साथ हरित क्रांति के अग्रदूत एम एस स्वामीनाथन को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान, भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा। राज्यसभा में चर्चा के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने जयंत चौधरी को राज्यसभा में बोलने देने पर सवाल उठाया।

खड़गे ने कहा, “मैं भी यही पूछना चाहता हूं कि आपने किस नियम के तहत उन्हें (जयंत चौधरी) बोलने की इजाजत दी। अगर यह सही है तो हमें भी मौका मिलना चाहिए।”

चरण सिंह का जन्म 23 दिसंबर, 1902 को आज के हापुड़ जिले के नूरपुर गांव में नेत्र कौर और चौधरी मीर सिंह के घर हुआ था। अपने लंबे राजनीतिक जीवन में, सिंह कुछ समय के लिए छठे प्रधानमंत्री के रूप में कार्य किया और दो बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे।

ये भी पढ़ें-  संसद में इस अंदाज में नजर आए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, ‘नमो हैट्रिक’ लिखी हुडी पहनकर पहुंचे

About Post Author