स्वतंत्रता दिवस : दिल्ली में आज फुल ड्रेस रिहर्सल,कई रूट किए गए डायवर्ट

KNEWS DESK…  देश में इस वर्ष 15 अगस्त को 77वां स्वतंत्रता दिवस मनाया जाएगा. जिसको लेकर राजधानी दिल्ली में तैयारियां जोरों-शोरों पर है. परेड की रिहर्सल  भी शुरू हो गई है और आज यानी 13 अगस्त को फुल ड्रेस रिहर्सल की जाएगी. इसके चलते ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है और कई रूट्स पर ट्रैफिक डायवर्जन किया गया है.

दरअसल आपको बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने फुल ड्रेस रिहर्सल के चलते आठ सड़कों पर ट्रैफिक डायवर्जन किया है. इनमें नेताजी सुभाष मार्ग,  एस्प्लेनेड रोड और इसकी लिंक रोड, लोथियन रोड, एस.पी. मुखर्जी मार्ग,  निशाद राज मार्ग, चांदनी चौक रोड, राजघाट से आईएसबीटी, रिंग रोड और आईएसबीटी से आईपी फ्लाईओवर,  बाहरी रिंग रोड शामिल है. अगर रविवार को आप इन रास्तों से जाने वाले हैं तो बता दें कि, ये सुबह 4 बजे से 11 बजे तक बंद रहेंगे. उत्तरी दिल्ली से दक्षिणी दिल्ली जाने वाले लोगों को अरबिंदो मार्ग, सफदरजंग रोड, कौटिल्य मार्ग, मदर टेरेसा क्रिसेंट, कमाल अतातुर्क मार्ग, मंदिर मार्ग, पार्क स्ट्रीट और रानी झांसी रोड के मार्गों का इस्तेमाल करना होगा. वहीं पूर्व-पश्चिम कॉरिडोर में आवाजाही के लिए मथुरा रोड, सुब्रमण्यम भारती मार्ग, एनएच-24, निजामुद्दीन खट्टा, पृथ्वीराज रोड, सफदरजंग रोड, एम्स फ्लाईओवर के नीचे आदि का इस्मेला कर सकते हैं.

जानकारी के लिए बता दें कि इसके साथ ही बसों के लिए भी एडवाइजरी जारी की गई है. इसमें 12 अगस्त की मध्यरात्रि से 13 अगस्त सुबह 11 बजे तक निज़ामुद्दीन और वज़ीराबाद पुलों के बीच वहानों की आवाजाही पर रोक लगाई गई है. दिल्ली परिवहन निगम (DTC) की बसों को रिंग रोड पर और आईएसबीटी से एनएच-24 के बीच चलने की अनुमती नहीं है. वहीं, रेलवे स्टेशनों, बस स्टेशनों और अस्पतालों के लिए वैकल्पिक मार्ग खुलेंगे.

यह भी पढ़ें… स्वतंत्रता दिवस को मद्देनजर रखते हुए दिल्ली के कई स्थानों पर लगाई गई धारा 144,पुलिस ने जारी की गाइडलाइन

About Post Author