‘आजम खान का एनकाउंटर हुआ तो…’, राम गोपाल यादव ने दी कड़ी चेतावनी

KNEWS DESK- यूपी में समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव प्रोफेसर राम गोपाल का बड़ा बयान सामने आया है। आपको बता दें कि उन्होंने आजम खान को लेकर बड़ा बयान दिया है उन्होंने कहा कि आजम खान का ‘एनकाउंटर’ (मुठभेड़) हुआ तो देश में क्या होगा, इसकी कल्पना भी नहीं कर सकते हैं।

इटावा नगर में सरदार बल्लभ भाई पटेल की स्मृति में आयोजित समारोह में आये सपा नेता एवं राज्यसभा सदस्य प्रोफेसर राम गोपाल यादव ने पत्रकारों द्वारा आजम खान को लेकर पूछे गये सवाल के जवाब में कहा, ”उन्होंने (आजम ने) सही कहा है. आजम खान के साथ जितना अन्याय हो रहा है, इतना अन्याय किसी भी राजनीतिक व्यक्ति के साथ नहीं हुआ है.”

राम गोपाल यादव ने दी कड़ी चेतावनी

राम गोपाल यादव ने कहा कि अगर आजम खान का एनकाउंटर हुआ तो देश में क्या होगा इसकी कल्पना भी नहीं कर सकते हैं। अब्दुल्ला आजम खान के दो अलग-अलग जन्म प्रमाण पत्रों के मामले में 18 अक्टूबर 2023 को उन्हें, उनकी पत्नी पूर्व सांसद डॉ. तजीन फातिमा और छोटे बेटे अब्दुल्ला आजम को अदालत ने सात-सात वर्ष कारावास की सजा सुनाई थी और 50-50 हजार का जुर्माना लगाया था। इसके बाद उन्हें रामपुर जिला कारागार भेज दिया गया था।

सीतापुर की जेल में बंद हैं आजम खान

इसके बाद समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव एवं उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री मोहम्मद आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को 22 अक्टूबर को तड़के रामपुर जिला कारागार से क्रमश: सीतापुर और हरदोई की जेल भेज दिया गया. रामपुर जेल से निकलते समय आजम खान ने पत्रकारों के साथ बातचीत में आशंका जताई थी, “हमारा एनकाउंटर भी किया जा सकता है.”

योगी सरकार को घेरा

राम गोपाल यादव ने उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था को पूरी तरह से चौपट करार देते हुए कहा, ”मुख्यमंत्री को जो अधिकारी घेरे हुए हैं वो लगातार उन्हें गलत सूचनाएं देते हैं, उनको असलियत तक जाने ही नहीं देते हैं.” यादव ने आरोप लगाया, ”प्रदेश में जितनी भी मुठभेड़ें हो रही हैं, सभी फर्जी हैं.”

ये भी पढ़ें-    योगी सरकार की कैबिनेट बैठक आज, उज्जवला योजना और गन्ना किसानों समेत कई अहम फैसलों पर लग सकती है मुहर

About Post Author