हरियाणा हिंसा :लगातार दूसरे दिन अवैध कब्जों पर सरकार का चल रहा बुलडोजर, 200 से अधिक हटाए गए कब्जे

KNEWS DESK… हरियाणा के नूंह हिंसा के 5वें दिन यानी 5 अगस्त को एक बार फिर से प्रशासन ने अपना बुलडोजर एक्शन चलाया है. शहर में मौजूद अवैध संपत्तियों हरियाणा सरकार को बुलडोजर चलया जा रहा है. इसके साथ ही अवैध निर्माण भी खाली कराए जा रहे हैं. प्रशासन का कहना है कि गिराए जा रहे अवैध निर्माण में कई मकान उन लोगों के भी हैं, जो हिंसा में शामिल थे. इन लोगों की कई तरह के अवैध दुकानें तोड़ी गई हैं. इस दौरान प्रशासन ने रोहिंग्याओं की 200 से ज्यादा झुग्गियां जमींदोज कर दी है.

दरअसल आपको बता दें कि हरियाणा के नूंह में VHP और बजरंग दल के जुलूस को रोकने के दौरान भड़की हिंसा गुरूग्राम तक फैल गई है जिसको लेकरअभी भी तनाव का माहौल बना हुआ है. इसी बीच जिला प्रशासन द्वारा एक बार फिर से दूसरे दिन भी अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाया जा रहा है. शनिवार को यहां SHKM गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज के पास कई अवैध दुकानें तोड़ी गई हैं. इसके साथ ही बांगलादेश से आए रोहिंग्याओं द्वारा अवैध तरीके से कब्जा किए गए जमीन को भी खाली कराया गया है. शनिवार की सुबह नूहं प्रशासन की टीम नलहार मंदिर के रास्ते में स्थित अस्पताल के पास पहुंची. इसके बाद वहां अवैध कब्जों को हटाने का काम शुरू कर दिया. इस तरह से शहर में लगातार दूसरे दिन भी बुलडोजर की कार्रवाई जारी है. जिसके तहत बहुत सारे अवैध निर्माण को तोड़ा जा रहा है. इसे देखते हुए अवैध निर्माण करने वाले लोगों में हड़कंप मचा हुआ है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक  यह कार्रवाई डिस्ट्रिक्ट टाउन प्लानर की तरफ से किया जा रहा है. यहां मौजूद तकरीबन 40 दुकानों को अवैध बताया जा रहा है. जिन्हें प्रशासन हटाते हुए तोड़ने का काम कर रही है. वहीं नूंह के SDM अश्विनी कुमार का कहना है कि यह सारी कार्रवाई मुख्यमंत्री के आदेश पर किया जा रहा है. तोड़ा गया सारा निर्माण अवैध था. इसमें रह रहे सारे लोग दंगों में भी शामिल थे. इसलिए इनके द्वारा कब्जा किया गया अवैध निर्माण की जमीन को खाली करवाया जा रहा है. इससे पहले भी शुक्रवार को स्थानीय प्रशासन ने 4 जगहों पर बुलडोजर चलाकर अवैध निर्माण हटाए थे. नूंह हिंसा मामलि में अब तक 102 FIR दर्ज किए गए हैं. जिसके तहत 141 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

यह भी पढ़ें… हरियाणा : फरीदाबाद में फिर से भड़की हिंसा,वायरल वीडियो को देखकर लोग हुए उग्र, पुलिस ने दोनों पक्षों के खिलाफ मामला किया दर्ज

About Post Author