हरियाणा : फरीदाबाद में फिर से भड़की हिंसा,वायरल वीडियो को देखकर लोग हुए उग्र, पुलिस ने दोनों पक्षों के खिलाफ मामला किया दर्ज

KNEWS DESK… हरियाणा के नूंह मेवात में VHP और बजरंग दल के जुलूस के दौरान शुरू हुआ हिंसा का दौर अब तक थमने का नहीं ले रहा है. आज यानी 4 अगस्त को फरीदाबाद के जवाहर कॉलोनी में एक बार फिर से हिंसक घटना को अंजाम दिया गया है. इस हिंसा के पीछे सोशल मीडिया पर भड़काऊ वीडियो के वायरल होने को कारण बताया जा रहा है.

दरअसल आपको बता दें कि नूंह हिंसा में 2 होमगार्ड समेत 6 लोगों की मौत हो गई है. पुलिस ने अब तक 5 जिलों में 93 FIR दर्ज की है. वहीं इस घटना में 176 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. पुलिस ने सोशल मीडिया पर प्रसारित किए गए 2300 वीडियो की पहचान की है. पुलिस का कहना है कि इन्हीं वीडियो ने हिंसा को उकसाने का काम किया है. पुलिस द्वारा नूंह में रोहिंग्याओं एवं अवैध घुसपैठियों पर बड़ा एक्शन लिया जा रहा है. इसी बीच शुक्रवार को कुछ संदिग्ध लोगों ने सोशल मीडिया पर एक भड़काने वाला वीडियो वायरल कर दिया था. जिसके बाद वहां के लोग उग्र हो गए. उग्र भीड़ ने वीडियो पोस्ट करने वाले व्यक्ति की दुकान में तोड़फोड़ की है. इसके साथ ही वीडियो को वायरल करने वाले व्यक्ति के साथ मारपीट भी की है. मौके पर पहुंचकर पुलिस ने दोनों पक्षों के आरोपियों के खिलाफ हिंसा का मामला दर्ज कर लिया है. वहीं दूसरी तरफ प्रेस कॉलोनी में भी एक जूस की दुकान पर तोड़फोड़ करने का मामला सामने आया है. जिसमें कुछ उपद्रवियों जबरदस्ती दुकान में तोड़फोड़ एवं मारपीट की घटना को अंजाम दिया है. हालांकि पुलिस ने इन दोनों जगहों के मामले को दर्ज करते हुए जांच की कार्रवाई शु्रू कर दी है. अब इस हिंसा के वारदातों पर पुलिस द्वारा काबू पा लिया गया है. फिलहाल इलाके में शांति स्थापित रखने की अपील की गई है.

यह भी पढ़ें… जानिए कौन हैं IPS नरेंद्र बिजारनिया जिनको सौंपी गई नूंह जिले की कप्तानी?

About Post Author