हरियाणा हिंसा : बसपा सुप्रीमों मायावती ने राज्य सरकार पर साधा निशाना, हिंसा को बताया शर्मनाक

KNEWS DESK… हरियाणा के नूंह में विश्व हिन्दू परिषद की यात्रा के दौरान हुई हिंसा को लेकर बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती  ने राज्य सरकार पर निशाना साधा है. मायवती ने कहा कि जब राज्य सरकार इस तरह के कार्यक्रमों को सुरक्षा नहीं दे सकती है तो फिर वो ऐसे आयोजनों को इजाजत क्यों देती हैं. मायावती ने मणिपुर और हरियाणा  की हिंसा के साथ पिछले दिनों हुई तमाम घटनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि राजनीतिक और संकीर्ण स्वार्थों की पूर्ति के लिए ऐसी चीज़ों की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए.

दरअसल आपको बता दें कि BSP प्रमुख मायावती ने नूंह में हुई हिंसा को लेकर हरियाणा सरकार पर तंज कसते हुए कहा हरियाणा में हुई हिंसा और फिर इसका आसपास के इलाकों में फैल जाना, इससे साबित होता है कि हरियाणा में भी मणिपुर की तरह कानून व्यवस्था ध्वस्त हो गई है. वहां की सरकार का खुफिया तंत्र भी निष्क्रिय है, जो चिंताजनक है. हरियाणा सरकार उस यात्रा को सुरक्षा देने में विफल रही, अगर वो इस यात्रा को सुरक्षा नहीं दे सकती तो फिर सरकार द्वारा इसके आयोजन की अनुमति ही क्यों दी जाती है?

जानकारी के लिए बता दें  कि मायावती ने हरियाणा में हुई हिंसा को शर्मनाक बताया और दंगा और हिंसा का राजनीतिक और संकीर्ण स्वार्थ की पूर्ति के लिए इस्तेमाल नहीं होना चाहिए. मायावती ने कहा कि लोगों की जान-माल और मजहब की सुरक्षा करना सरकार का काम होता है. सरकार को अपनी जिम्मेदारी निभानी चाहिए. जैसा कि बसपा की सरकार ने चार बार करके दिखाया है. यूपी में हमारी चार बार सरकार रही तो हमने लॉ एंड ऑर्डर को ठीक करके दिखाया है. हरियाणा की सरकार को प्रदेश में सांप्रदायिक सद्भाव और आपसी भाई चारे के लिए कोशिशें करनी चाहिए. इसके लिए केंद्र सरकार को भी आगे आना चाहिए ताकि हालात खराब न हो. बसपा सुप्रीमो ने कहा कि नूंह हिंसा के बाद अब दिल्ली और यूपी के भी कई हिस्सों में रेड अलर्ट है जो शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए सही कदम है. मायावती ने कहा कि मैं लोगों से अपील करती हूं कि वो शांति व्यवस्था बनाए रखें. आपको बता दें कि नूंह हिंसा के बाद मेवात के सटे यूपी के मथुरा, आगरा जैसे जनपदों में सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया गया है. सीमावर्ती इलाकों में धारा 144 लगा दी गई है.

यह भी पढ़ें… मणिपुर हिंसा : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिले विपक्ष के नेता, सौंपा ज्ञापन

About Post Author