मणिपुर हिंसा : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिले विपक्ष के नेता, सौंपा ज्ञापन

KNEWS DESK… संसद के दोनों सदनों में आज यानी 2 अगस्त को भी हंगामा जारी है. मणिपुर हिंसा पर विपक्ष लगातार केंद्र सरकार को घेरने में लगा हुआ है. विपक्षी दलों की मांग है कि पीएम मोदी को संसद में मौजूद रहना चाहिए. विपक्षी दलों के लगातार हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी. मणिपुर में हिंसा पर I.N.D.I.A के नेताओं ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा है.

दरअसल आपको बता दें कि  केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने मंगलवार को हंगामे और नारेबाजी के बीच राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली क्षेत्र शासन संशोधन विधेयक-2023 पेश किया. जिसके बीच विपक्ष के द्वारा लगातार लोकसभा सदने में हंगामा काटा गया. जिससे नाराज लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने अपनी कुर्सी पर बैठने से मना कर दिया ऐर अपनी मंशा भी पक्ष औऱ विपक्ष से जाहिर कर दी है. तो वहीं इसी बीच आज यानी 2 अगस्त को विपक्ष के गठबंधन I.N.D.I.A. के नेताओं ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की है.मुलाकात कर विपक्षी नेताओं ने द्रौपदी मुर्मू को मणिपुर हिंसा मामले को लेकर एक ज्ञापन भी सौंपा है. इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने कहा कि पीएम को मणिपुर जाना चाहिए था. हरियाणा पर भी चुप क्यों हैं पीएम?

जानकारी के लिए बता दें कि कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने बताया कि नूंह में हुई घटना प्रशासन की बड़ी विफलता का प्रमाण है. अगर सरकार समय रहते सचेत हो जाती और पुलिस प्रशासन तैनात हो जाता तो ऐसी घटना नहीं घटती. उपमुख्यमंत्री (दुष्यंत चौटाला) और केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के बयानों में भी प्रशासनिक विफलता की बात कही जा रही है.

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने विपक्ष पर साधा निशाना

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि विपक्ष के सांसद चर्चा करने नहीं आ रहे हैं, चर्चा से भाग रहे हैं. उन्हें संसद में जनता और देश से जुड़े मुद्दे उठाने के लिए चुना गया था, लेकिन वे शायद सदन को गंभीरता से नहीं लेते। वे मणिपुर जा सकते हैं लेकिन पश्चिम बंगाल, राजस्थान नहीं जायेंगे.

विपक्ष सदन में पीएम मोदी की मौजूदगी कर रहा मांग

बता दें कि मणिपुर हिंसा के मुद्दे पर लोकसभा और राज्यसभा में जबरदस्त हंगामा हो रहा है. विपक्षी दल राज्यसभा में पीएम मोदी की मौजूदगी की मांग कर रहे हैं. हंगामे और नारेबाजी के कारण सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी. विपक्षी दलों का कहना है कि पीएम को राज्यसभा में मौजूद रहना चाहिए.

यह भी पढ़ें… लोकसभा अध्यक्ष की कुर्सी पर क्यों नहीं बैठेंगे स्पीकर ओम बिड़ला?

About Post Author