मच्छर मारने वाली कॉइल जलाने से घर में लगी आग.. परिवार के छह लोगों की मौत

दिल्ली, देशभर में ना जाने कितने ही लोग मच्छर से बचने के लिए कॉइल का इस्तेमाल करते होगे. लेकिन इस मच्छर मारने वाली कॉइल जलाने से  दिल्ली के शास्त्री नगर पार्क के एक घर में दुर्घटना हो गई. इस दुर्घटना की वजह से घर के छह लोगों की मौत हो गई और दो लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है.

 

दिल्ली के शास्त्री नगर पार्क के घर में मच्छर मारने वाली कॉइल से दुर्घटाना हो गई. मिली जानकारी के अनुसार घर के लोग रात में मच्छर मारने वाली कॉइल जला कर सो गए. जिसके जाने कब और कैसे कॉइल गद्दे में गिर गई. जिसकी वजह से पूरे कमरे में जहरीली हवा भर गई. इसकी वजह से परिवार के छह लोगों की मौत हो गई और दो लोगों को गंभीर हलात में अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

आई टी जी क्राइम हिमांशु मिश्रा ने बताया सुबह करीब 9 बजे थाना शास्त्री पार्क में पीसीआर कॉल आई कि शास्त्री पार्क में मच्छी मार्केट में एक घर में आग लग गई है. पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को जग प्रवेश चंद्र अस्पताल में भर्ती कराया. उन्होंने बताया कि घटना में  9 लोग जख्मी हुए थे. फिलहाल पुलिस ने शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजकर मामले की जांच शुरू कर दी है.

पुलिस ने अपनी प्राथमिक जांच में पाया कि जलती हुई मच्छर माने वाली कॉइल रात में किसी समय एक गद्दे के ऊपर गिर गई थी, जिससे जहरीले धुआं पूरे कमरे में फैला गया और वहां सो रहे लोग बेहोश हो गए. बाद में दम घुटने से उनकी मौत हो गई. फिलहाल मामले की जांच जारी है. वहीं फायर ब्रिगेड को भी घटना की सूचना दी गई. दमकल की गाड़ियों ने मौके पर पहुंच कर घर में लगी आग को बुझा दिया है.

 

डेढ़ साल के मासूम की भी मौत

पुलिस ने बताया कि इस घटना में जलने और दम घुटने से 6 लोगों की मौत हो गई है. मरने वालों में 4 पुरुष, 1 महिला और 1 डेढ़ साल का बच्चा है. वहीं आग से बुरी तरह झुलसे दो लोगों का इलाज चल रहा है. झुलसे लोगों में एक 15 साल की लड़की और एक 45 साल का पुरुष है. इसके अलावा करीब 22 साल के एक युवक को प्राथमिक उपचार के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है. जानकारी के मुताबिक अज़मत, हमज़ा, जाहिदा, दानिश, निशाद और फैजुल की मौत हो गई है. इसके अलावा सोनी और जियारुल का इलाज चल रहा है.

About Post Author