चंडीगढ़-मोहाली एयरपोर्ट से 1 करोड़ रुपये से ज्यादा का सोना बरामद, दुबई से भारत आये थे दोनों यात्री

KNEWS DESK- चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने दो यात्रियों से करीब 2 किलो सोना बरामद किया है। इसकी बाजार कीमत 1.07 करोड़ रुपये है। ये यात्री दुबई से भारत आये थे। यह सोना चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर सामान की जांच के दौरान बरामद किया गया। कस्टम विभाग ने स्थानीय पुलिस को इसकी सूचना दे दी है। पुलिस ने दोनों यात्रियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। सोने के बारे में यात्री अभी तक स्पष्ट जवाब नहीं दे पाए हैं।

जानकारी के मुताबिक, एक यात्री के पास से तीन सिल्वर कोटेड सोने की चूड़ियां और दो सोने की चेन बरामद की गई हैं। जिसका वजन करीब 750 ग्राम है। इनकी बाजार कीमत करीब 39.98 लाख रुपये है। जबकि दूसरे यात्री के पास से 520 ग्राम वजन का एक सोने का बिस्किट और पांच सोने की चूड़ियां बरामद हुईं। इसका कुल वजन 1270 ग्राम है और इसकी बाजार कीमत 67.71 लाख रुपये है। दोनों यात्रियों के पास से बरामद सोने का कुल वजन 2 किलो से ज्यादा है। जबकि बाजार मूल्य 1 करोड़ रुपये से भी ज्यादा है।

दो महीने पहले चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर भी ऐसी ही घटना सामने आई थी। इसमें दुबई से सिगरेट के डिब्बों में सोना चुराने के आरोप में एक पति-पत्नी को गिरफ्तार किया गया है। चंडीगढ़ कस्टम विभाग ने 12 सोने के बिस्किट जब्त किए। इसका कुल वजन 1.04 किलोग्राम था। भारतीय बाजार में इसकी कीमत करीब 83 लाख रुपये बताई जा रही है।

ये भी पढ़ें-   Uttarkashi Tunnel Rescue: 35-40 घंटे में बाहर आ सकते हैं मजदूर, उत्तरकाशी से आई राहत भरी खबर

About Post Author