Uttarakhand Investor Summit: डेस्टिनेशन वेडिंग उत्तराखंड में करिए, ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में बोले पीएम मोदी

KNEWS DESK- दो दिवसीय उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 आज यानी शुक्रवार (8 दिसंबर) से देहरादून के वन अनुसंधान संस्थान में शुरू हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देहरादून में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 का उद्घाटन किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि डेस्टिनेशन वेडिंग उत्तराखंड में करिए।

विदेश में शादी क्यों- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि मैं देश के धन्ना सेठ, अमीरों से कहना चाहता हूं कि जब भगवान जोड़ियां बनाते हैं तो आप लोग भगवान के चरणों के बजाय बाहर विदेश में जाकर क्यों शादी करती हो. युवाओं को वेड इन इंडिया मूवमेंट चलाना चाहिए. यहां शादी समारोह करेंगे तो यहां विकास होगा. डेस्टिनेशन वेडिंग उत्तराखंड में करिए।

पीएम मोदी ने और क्या कहा?

पीएम मोदी ने कहा कि उत्तराखंड वो राज्य है, जहां आपको देवत्व और विकास दोनों का अनुभव एक साथ होता है और मैंने तो उत्तराखंड की भावनाओं और संभावनाओं को निकट से देखा है. मैंने उसे जिया है, अनुभव किया है।

जनता अब स्थिर सरकार चुनती है- पीएम

पीएम मोदी ने हाल में जारी हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के नतीजों पर कहा कि लोगों ने मजबूत सरकार चुनी है। लोगों को स्थिरता पसंद हैं। जनता अब स्थिर सरकार चुनती है।

सफल टनल अभियान के लिए धन्यवाद- पीएम

एक बार में बाबा केदारनाथ के दर्शन करने गया था तो मेरे मुंह से निकला था कि 21वीं सदी का तीसरा दशक उत्तराखंड का होगा. इसे अपने सामने घटित होते देखकर मुझे खुशी हो रही है। उत्तराखंड के इस विकास में योगदान देकर मुझे खुशी हो रही है। सफल टनल अभियान के लिए राज्य सरकार और बाकी सभी का धन्यवाद।

देवभूमि में निवेश के नये द्वार खोलने की क्षमता- पीएम

पीएम मोदी ने कहा कि उत्तराखंड वह राज्य है जहां हम दिव्यता और विकास को एक साथ अनुभव कर सकते हैं। देवभूमि यहां होने वाले निवेश के नये द्वार खोलने की क्षमता रखती है। आज देश में नीति-संचालित शासन और राजनीतिक स्थिरता है।

ये भी पढ़ें-  Dharmendra Birthday: धर्मेंद्र मना रहे आज अपना 88वां जन्मदिन, सनी-ईशा ने प्यार लुटाते हुए पिता को किया बर्थडे विश

About Post Author