Uttarakhand Investor Summit: उत्तराखंड में कन्वेंशन सेंटर का निर्माण करेंगे सीएम धामी, गुजरात मॉडल से ली है प्रेरणा

KNEWS DESK- दो दिवसीय उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 आज यानी शुक्रवार (8 दिसंबर) से देहरादून के वन अनुसंधान संस्थान में शुरू हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देहरादून में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 का उद्घाटन किया।

पीएम मोदी ने पारंपरिक गीत का लिया आनंद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देहरादून में उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 के उद्घाटन समारोह में हिस्सा लिया। इस दौरान पीएम मोदी ने पारंपरिक गीत का आनंद लिया।

सीएम धामी ने कार्यक्रम को किया संबोधित

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मैं आप सभी लोगों का स्वागत करता हूं। पीएम मोदी के नेतृत्व में देश नई-नई ऊंचाईयों को छू रहा है।

लक्ष्य से ज्यादा निवेश के प्रस्तावों पर हस्ताक्षर किए- सीएम

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि हमने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में निवेशकों के साथ 2.5 लाख करोड़ रुपए के MoU पर हस्ताक्षर का लक्ष्य रखा था। मुझे बताते हुए खुशी हो रही है कि हमने अपने लक्ष्य से अधिक निवेश के प्रस्तावों पर हस्ताक्षर किए जा चुके हैं। अभी तक 44,000 करोड़ रुपए का निवेश धरातल पर उतार दिया है। इससे लाखों रोजगारों का सृजन होगा।

सीएम धामी का संबोधन

सीएम धामी ने कहा कि आज केवल भारत ही नहीं सम्पूर्ण विश्व माननीय प्रधानमंत्री जी के सोच, उनकी रणनीति और उनके विचारों का अनुसरण करते हैं। हम भी प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन में उत्तराखण्ड को श्रेष्ठ राज्य बनाने के लिए संकल्पित हैं।

सीएम ने बताया डेस्टिनेशन उत्तराखंड का मुख्य उद्देश्य

सीएम ने कहा कि भाई-बहनों, डेस्टिनेशन उत्तराखंड का मुख्य उद्देश्य इकोलॉजी और इकोनॉमी में संतुलन बनाते हुए राज्य का चतुर्दिक विकास और अधिकाधिक रोजगार उपलब्ध कराना है।

पीएम मोदी की जमकर तारीफ की

सीएम धामी ने कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री जी भारत को पुनः विश्वगुरु बनाने के लिए जिस प्रकार कठिन परिश्रम कर रहे हैं, उससे केवल मेरे जैसे सामान्य व्यक्ति को ही नहीं बल्कि सभी भारतवासियों के मन में और अधिक परिश्रम करने के लिए आशा और विश्वास का बीज भी रोपित होता है।

गुजरात मॉडल से ली प्रेरणा- सीएम

सीएम धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए वाइब्रेंट गुजरात शुरू किया गया जो सिर्फ भारत के अंदर ही नहीं बल्कि पूरे विश्व का मॉडल बन गया। उसी से प्रेरणा लेकर हमने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया है।

उत्तराखंड में एक कन्वेंशन सेंटर का निर्माण करेंगे- सीएम

सीएम धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में जिस प्रकार गुजरात में महात्मा मंदिर कन्वेंशन सेंटर एंड एग्जीबिशन सेंटर बनाया गया है उसी के तर्ज पर हम शीघ्र ही उत्तराखंड में एक कन्वेंशन सेंटर का निर्माण करेंगे।

ये भी पढ़ें-    Global Investors Summit: पीएम मोदी ने किया ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का उद्घाटन, सीएम धामी ने PM का किया स्वागत

About Post Author