पूर्व केंद्र मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कोयम्बटूर ईशा योग सेंटर में किया ध्यान.. ट्विट कर अपना अनुभव किया शेयर

 कोयम्बटूर, अल्पसंख्यक मामलों के पूर्व केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी कोयम्बटूर के ईशा योग केंद्र पहुंचे. जहां पूर्व केंद्र मंत्री ने ध्यान किया और उन्होंने ट्विट के माध्यम से अपने अनुभव को शेयर किया.

पूर्व केंद्र मंत्री मुख्यतार अब्बास नकवी ने तमिलनाडु के कोयम्बटूर से 40 किमी दूर ईशा योग केंद्र का दौरा किया. यहां नकवी को ध्यान लगाते हुए भी देखा गया. नकवी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट में ईशा योग केंद्र की तस्वीरें शेयर करते हुए अपना अनुभव साझा किया.

केंद्रीय मंत्री मुख्यतार अब्बास नकवी ने ट्विटर पर अपना अनुभव शेयर करते हुए लिखा कि ईशा योग केंद्र में भव्य आदियोगी प्रतिमा, ध्यानलिंग, सूर्यकुंड ईशा फाउंडेशन के प्रमुख आकर्षण हैं, जो योग के सभी चार प्रमुख और प्रभावी मार्ग ज्ञान, कर्म , ऊर्जा और भक्ति प्रदान करते हैं.

फेसबुक पर मुख्तार अब्बास नकवी ने लिखा कि कोयम्बटूर, तमिलनाडु के पास वेल्लिंगिरि के पहाड़ों में महान आध्यात्मिक गुरु “सदगुरु” जग्गी वासुदेव जी द्वारा स्थापित विश्व प्रसिद्ध ईशा फाउंडेशन में परिवार के साथ विभिन्न आध्यात्मिक गतिविधियों में भाग लिया. संस्कृति, समावेशी संस्कार, संकल्प, साधना के संरक्षण, संवर्द्धन का सशक्त प्रकल्प है ईशा फाउंडेशन. ईशा ध्यान केंद्र का उद्देश्य समाज को आध्यात्म से जोड़ कर, योग साधना की सहायता से इंसान को आंतरिक खुशहाली की स्थायी अवस्था को प्राप्त करने एवं जीवन को नई ऊर्जा से भरने में सहायता करना है. ईशा योग केंद्र के प्रमुख आकर्षण भव्य आदियोगी (भगवान शिव) की प्रतिमा, ध्यानलिंग, सूर्य कुंड हैं. ईशा फाउंडेशन व्यक्ति को योग के चारों पथों- ज्ञान, कर्म, क्रिया, भक्ति- से जोड़ता है जो आंतरिक शांति और कल्याण की खोज का प्रभावी मार्ग हैं.

About Post Author