बिहार के मछली पालक दंपत्ति 15 अगस्त को पीएम मोदी से मिलेंगे ,PMO से भेजा गया निमंत्रण

KNEWS DESK… बिहार के कई जिलों के मछुआरों और मनरेगा से जुड़े मजदूरों को दिल्ली में आयोजित होने वाले स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल होने के लिए PMO से निमंत्रण मिला है. इसमें खगड़िया जिले के अलौली प्रखंड के कामाथान गांव के रहने वाले मछली किसान दंपत्ति अर्जुन मुखिया और उनकी पत्नी जीरा देवी को भी बुलाया गया है. निमंत्रण के साथ दोनों के नाम से फ्लाइट टिकट भी भेजे गए हैं.

दरअसल आपको बता दें कि PMO कार्यालय से मिले निमंत्रण से पति-पत्नी की खुशी का ठिकाना नहीं है. जीरा देवी ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि वह आज तक न तो दिल्ली गयीं और न ही हवाई जहाज पर चढ़ी हैं. अब सरकार ने हमें स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए आमंत्रित किया है. इसके लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद. अर्जुन मुखिया और उनकी पत्नी जीरा देवी दो साल पहले घर-घर मछली का काम कर रहे थे. वर्ष 2021 में उन्हें प्रधानमंत्री मत्स्य संचय योजना के तहत बायोफ्लॉक टैंक से मछली पालन के लिए 4 लाख 50 हजार रुपये का अनुदान भी मिला था.

यह भी पढ़ें… 15 अगस्त : लाल किले पर 1800 खास मेहमानों को किया गया आमंत्रित, पीएम मोदी करेंगे सम्बोधित

जानकारी के लिए बता दें कि आज की तारीख में अर्जुन मुखिया मछली पालन के जरिए न सिर्फ अपने परिवार का बेहतर तरीके से भरण-पोषण कर रहे हैं, बल्कि अच्छा मुनाफा भी कमा रहे हैं. उनका कहना है कि वह प्रधानमंत्री कार्यालय से मिले निमंत्रण से बेहद खुश हैं. खगड़िया से ट्रेन से पटना जाएंगे, फिर फ्लाइट से दिल्ली पहुंचेंगे. इसके बाद समारोह में हिस्सा लेंगे. सरकार ने स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम के लिए PM-किसान लाभार्थियों सहित देश भर से लगभग 1,800 विशेष मेहमानों को आमंत्रित किया है. इन विशेष अतिथियों में 660 से अधिक जीवंत गांवों के 400 से अधिक सरपंच शामिल हैं. इसके अलावा कृषक उत्पादक संगठन योजना से जुड़े 250 किसान, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना एवं प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के 50-50 प्रतिभागी, इसमें नए संसद भवन सहित सेंट्रल विस्टा परियोजना के 50 श्रम योगी (निर्माण श्रमिक) और 50-50 खादी कार्यकर्ता शामिल हैं.

यह भी पढ़ें… दिल्ली : स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले पर सुरक्षा के किए गए पुख्ता इंतजाम,1 हजार CCTV कैमरे लगे

About Post Author