Farmers Protest: कांग्रेस सरकार ने किसानों के कर्ज माफ किए- पूर्व सीएम चरणजीत चन्नी

KNEWS DESK- किसानों के विरोध प्रर्दशन का आज यानी 15 फरवरी को तीसरा दिन है। जहां एक ओर किसान तो सरकार पर हमलावर हैं वहीं दूसरी ओर इस मामले पर एक के बाद एक मुख्यमंत्री की प्रतिक्रिया भी सामने आ रही है। पहले तमिलनाडु के सीएम एम. के. स्टालिन ने केंद्र सरकार पर हमला बोला तो वहीं दूसरी ओर पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी का भी बड़ा बयान सामने आया है।

कांग्रेस ने किसानों के कर्ज माफ किए- पूर्व सीएम चरणजीत चन्नी

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी ने कहा कि केंद्र सरकार इस मामले को खत्म ही नहीं करना चाहती है। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि हमारी कांग्रेस सरकार ने किसानों के कर्ज माफ किए हैं लेकिन केंद्र सरकार और पंजाब की सरकार इस मामले पर बोल ही नहीं रही है। यही वजह है कि किसानों को इतना सख्त रवैया अपनाना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि मेरा यही मानना है कि सरकार को किसानों से इस मामले पर खुलकर बात करनी चाहिए।

इसलिए आंदोलन कर रहे किसान

किसान संगठन एमएसपी की गारंटी की मांग कर रहा है। साथ ही वो स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशें लागू करने की भी मांग कर रहे हैं। इतना ही नहीं पेंशन और ऋण माफी भी इस आंदोलन के बड़े मुद्दे हैं। आपको ये भी बता दें कि इस आंदोलन के दौरान जितने भी मुकदमें दर्ज किए गए हैं किसान संगठन उसको भी खत्म करने की मांग कर रहा है।

ये भी पढ़ें-  किसान या सरकार आतंकवादी कौन? तमिलनाडु के सीएम ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

About Post Author