किसानों ने केंद्र सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, नोएडा बॉर्डर पर लगा भारी जाम

KNEWS DESK- आज यानी 8 फरवरी को किसानों ने केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। आपको बता दें कि आज सभी किसान दिल्ली कूच कर रहे हैं। किसानों का दिल्ली कूच करने की वजह से नोएडा बॉर्डर पर भारी जाम लग गया है।

दिल्ली पुलिस ने जारी किया हेल्पलाइन नं०

किसानों ने ये तय किया है कि वो महामाया फ्लाईओवर से दिल्ली की ओर आगे बढ़ रहे हैं। जिसको लेकर दिल्ली पुलिस भी अलर्ट मोड पर नजर आ रही है साथ ही दिल्ली पुलिस ने एडवाइजरी भी जारी की है जिसमें उन्होंने हेल्पलाइन नं०-9971009001 जारी किया गया है। किसानों के विरोध मार्च को देखते हुए दिल्ली- नोएडा, चिल्ला बॉर्डर पर कड़ी सुरक्षा कर दी है।

इस वजह से निकाल रहे विरोध मार्च

किसान दिल्ली में विरोध मार्च निकाल रहे हैं। दरअसल, किसान बीते दिसंबर 2023 से नोएडा और ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण अधिग्रहीत अपनी जमीनों के बदले बढ़ा हुआ मुआवजा और भूखंड देने की मांग कर रहे हैं जिसके लिए वो ये विरोध मार्च निकाल रहे हैं। इसी बात पर राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन का ध्यान खींचने के लिए ये विरोध मार्च निकाला जा रहा है। किसानों का कहना है कि उनकी समस्या को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है जिसकी वजह से वो ये विरोध मार्च निकाल रहे हैं।

ये भी पढ़ें-   कृति सेनन ‘तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया’ की रिलीज से पहले पहुंचीं सिद्धिविनायक मंदिर, एक्ट्रेस ने बप्पा के किये दर्शन

About Post Author