आज किसानों का दिल्ली मार्च, पुलिस ने बढ़ाई निगरानी

दिल्ली- प्रदर्शनकारी किसानों द्वारा बुधवार को अपने विरोध प्रदर्शन के लिए दिल्ली पहुंचने की घोषणा के बाद दिल्ली पुलिस ने अपने कर्मियों को टिकरी, सिंघू और गाज़ीपुर सीमाओं और रेलवे और मेट्रो स्टेशनों और बस अड्डों पर कड़ी निगरानी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।

किसान मजदूर मोर्चा और संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक), दो प्रमुख निकाय जो किसान आंदोलन का नेतृत्व कर रहे हैं। आपको बता दें कि 3 मार्च को देशभर के किसानों से बुधवार को दिल्ली पहुंचने का आह्वान किया। किसान नेता सरवन सिंह पंढेर और जगजीत सिंह दल्लेवाल ने 3 मार्च को देश भर के किसानों से विरोध प्रदर्शन के लिए बुधवार को दिल्ली पहुंचने का आह्वान किया था। उन्होंने फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य पर कानूनी गारंटी सहित अपनी विभिन्न मांगों के समर्थन में 10 मार्च को चार घंटे के देशव्यापी रेल रोको का भी आह्वान किया।

उन्होंने कहा कि किसान का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा और मांगें पूरी होने तक संघर्ष जारी रहेगा। सुरक्षा बलों द्वारा उनके “दिल्ली चलो” मार्च को रोके जाने के बाद प्रदर्शनकारी किसान पंजाब और हरियाणा के बीच शंभू और खनौरी सीमा बिंदुओं पर रुके हुए हैं। उन्होंने 13 फरवरी को अपना मार्च शुरू किया लेकिन सुरक्षा बलों ने उन्हें रोक दिया, जिसके कारण हरियाणा और पंजाब की सीमा पर झड़पें हुईं।

ये भी पढ़ें-  पीएम मोदी वर्चुअली आगरा मेट्रो के प्राथमिकता वाले कॉरिडोर को दिखाएंगे हरी झंडी

About Post Author