नकली इंजन ऑइल बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़, फैक्ट्री चलाने वाले जय वीरू की जोड़ी गिरफ्तार, भारी मात्रा में नकली तेल व अन्य सामान बरामद

रिपोर्ट :- विजय सिंघाल

दिल्ली की बाहरी जिला स्पेशल स्टाफ पुलिस टीम ने अंतर्राष्ट्रीय कंपनियों के नकली इंजन ऑयल बनाने वाली फैक्ट्री का किया भंडाफोड़

भारी मात्रा में तैयार नकली तेल, पैकेजिंग डब्बे, स्टीकर, समेत इस्तेमाल में आने वाली मशीनों को भी किया जब्त

फैक्ट्री चलाने वाले दो लोग गिरफ्तार

कंसल्टेंट से मिली शिकायत के बाद स्पेशल स्टाफ की बड़ी कार्यवाही

फैक्ट्री  के अलावा 2 गोदामो पर रेड कर किया माल बरामद

दिल्ली, अगर आपके पास कोई बाइक, स्कूटी या फिर कार तो सावधान हो जाइए क्योंकि कालाबाज़ारी करने वालो की नज़र अब आपकी गाड़ियों पर है। जो आपको असली इंजन आयल के बदले नकली और घटिया क्वालिटी का इंजन आयल बेच रहे हैं। जिससे आपकी गाड़ियाँ समय पर सर्विस कराने के बावजूद भी खराब हो जाएंगी और इन कालाबाज़ारी करने वालो की जेबें भरती चली जाएंगी। दरअसल दिल्ली की आउटर डिस्ट्रिक स्पेशल स्टाफ पुलिस ने नकली इंजन ऑयल बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर असली से दिखने वाला नकली व घटिया क्वालिटी का इंजन ऑयल भारी मात्रा में ज़ब्त किया है। बाहरी जिले के डीसीपी हरेंद्र कुमार से प्राप्त जानकारी के अनुसार ऑटो डिस्ट्रिक्ट पुलिस को उनके इलाके में नकली इंजन ऑयल बनने की शिकायत प्राप्त हुई थी जिसके लिए डीसीपी हरेंद्र कुमार के दिशा निर्देश पर इस पूरे नेक्स्ट का खुलासा करने की जिम्मेदारी स्पेशल स्टाफ इंस्पेक्टर प्रवीण कुमार और उनकी टीम को सौंपी गई थी जिसके बाद इंस्पेक्टर प्रवीण कुमार के नेतृत्व वाली ASI राजेश, शक्ति, सुनील व हेडकांस्टेबल मोहित व पवन आदि की टीम गठित की गई। जिसके बाद इस टीम ने सूचना के आधार पर मुंडका गांव में एक फैक्ट्री पर रेड की जहाँ कई मल्टीनेशनल कम्पनियों के नकली और घटिया किस्म का इंजन ऑयल बनाया जा रहा था। जहाँ पुलिस टीम को ब्रांडेड इंजन ऑयल के प्लास्टिक डिब्बे, स्टीकर समेत पैकेजिंग का समान भी बड़ी मात्रा में मिला, और कई हज़ार लीटर तेल समेत कई मशीनों को भी पुलिस ने बरामद कर ज़ब्त किया है।

पुलिस ने इस फैक्ट्री को चलाने वाले दो लोगो को भी गिरफ्तार कर लिया जिनके नाम राजेश ओर शुभम है। जोकि नांगलोई इलाके के रहने वाले हैं। और इनकी निशानदेही पर पास ही बने एक अन्य गोदाम से भी नकली माल, स्टीकर, खाली बोतलें, पैकेज मशीन आदि बरामद की। वहीं पुलिस टीम ने शिकायत कर्ता के साथ नांगलोई के स्वर्ण पार्क में भी एक दूसरा गोदाम पर रेड की जहां से पुलिस ने भारी मात्रा में तैयार इंजन ऑयल व अन्य सामान बरामद किया।

बहरहाल पुलिस ने दोनों ही आरोपियों को गिरफ्तार कर बरामद किए गए सारे सामान को जब कर लिया है और आगे की तफ्तीश में जुट गई है. साथ ही पुलिस यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि पकड़े गए आरोपियों का नकली माल कहां कहां पर सप्लाई किया जाता था लेकिन जिस तरह से भारी जिला स्पेशल स्टाफ पुलिस टीम ने इस पूरे गोरखधंधे का पर्दाफाश किया है, वह बेशक दिल्ली पुलिस के लिए बड़ी कामयाबी है।

About Post Author