पश्चिम बंगाल में ED ने की बड़ी कार्रवाई, टीएमसी के कई नेताओं के यहां छापेमारी

KNEWS DESK- पश्चिम बंगाल में ED अलर्ट मोड में नजर आ रही है। आपको बता दें कि टीएमसी के कई नेताओं के यहां छापेमारी की गई है। ईडी ने ये एक्शन उत्तरी दम-दम नगर निगम भर्ती घोटाले के मामले लिया है।

ईडी ने जिन नेताओं के यहां छापे मारे हैं, उनमें ममता सरकार में दमकल मंत्री सुजीत बोस, उत्तरी दमदम नगर पालिका के पूर्व मेयर सुबोध चक्रवर्ती शामिल हैं। इसके अलावा टीएमसी विधायक तपस रॉय के घर भी ईडी के अधिकारी पहुंचे हैं। ईडी के अधिकारियों के साथ बड़ी संख्या में केंद्रीय सुरक्षाबलों के जवान भी शामिल हैं।

ईडी की कार्रवाई पर टीएमसी महासचिव कुणाल घोष ने कहा, ईडी जो कर रही है वह राजनीतिक रूप से प्रतिशोधपूर्ण रवैया है और यह बीजेपी के निर्देश पर हो रहा है। बीजेपी हार गई है, उनके पास टीएमसी का सामना करने की ताकत नहीं है इसलिए वे एजेंसियों का दुरुपयोग कर रहे हैं। सीबीआई ने शुभेंदु के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। टीएमसी नेता शशि पांजा ने कहा, अभी पार्टी के बयान के लिए इंतजार कीजिए लेकिन यह साफ है, इस छापेमारी के पीछे राजनीतिक एजेंडा है।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि चोरों के घर पर छापेमारी हुई है। बंगाल के युवा और यहां की जनता इन लोगों को जेल के पीछे देखना चाहती है।

ईडी की टीम पर हुआ था हमला

इससे पहले इसी महीने में पश्चिम बंगाल में राशन घोटाला मामले में जांच करने पहुंची ईडी की टीम पर हमला हुआ था। ईडी नॉर्थ 24 परगना में शाहजहां शेख के ठिकाने पर छापेमारी करने पहुंची थी, तभी कुछ लोगों ने टीम पर हमला कर दिया था और वाहनों के साथ तोड़फोड़ की थी। इस मामले में बीजेपी और टीएमसी एक दूसरे पर निशाना साध रही है। केंद्र सरकार ने इस पूरे मामले में रिपोर्ट मांगी है।

ये भी पढ़ें-   डॉ. बलजीत कौर ने सामाजिक सुरक्षा विभाग के 5 क्लर्कों को सौंपे नियुक्ति पत्र

About Post Author