‘ED कोई स्वतंत्र एजेंसी नहीं है, वह केजरीवाल को गिरफ्तार करना चाहती है’, AAP नेता आतिशी का बड़ा बयान

KNEWS DESK- दिल्ली की मंत्री आतिशी ने गुरुवार यानी 21 मार्च को कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल प्रवर्तन निदेशालय की जांच में शामिल होना चाहते हैं और एजेंसी के साथ सहयोग करना चाहते हैं, लेकिन उन्होंने उच्च न्यायालय से अपील की है कि उनके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई नहीं की जाए। आतिशी ने कहा कि केजरीवाल ने दिल्ली हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है और आरोप लगाया है कि ईडी उन्हें गिरफ्तार करना चाहती है।

‘ED कोई स्वतंत्र एजेंसी नहीं है’

AAP नेता आतिशी ने आरोप लगाया कि दिल्ली के सीएम केजरीवाल ईडी की जांच में शामिल होना चाहते हैं और एजेंसी के साथ सहयोग करना चाहते हैं। लेकिन, हमारा मानना है कि ईडी एक स्वतंत्र एजेंसी नहीं है। वह जांच नहीं करना चाहती है। यह भाजपा का एक राजनीतिक उपकरण है। साथ ही उन्होंने कहा कि ईडी केजरीवाल को समन भेजकर गिरफ्तार करना चाहती है। अगर ईडी की मंशा साफ है तो एजेंसी को अदालत में कहना चाहिए कि वह अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार नहीं करेगी।

दिल्ली की मंत्री ने आरोप लगाया कि जांच एजेंसी का उद्देश्य केजरीवाल को गिरफ्तार करना और उन्हें लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करने से रोकना है। कथित उत्पाद शुल्क नीति घोटाले से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग जांच के संबंध में केजरीवाल अब तक कई समन में शामिल नहीं हुए हैं।

AAP नेता आतिशी ने पीटीआई से बातचीत में कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल प्रवर्तन निदेशालय द्वारा कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं करने के लिए उच्च न्यायालय गए हैं क्योंकि यह बहुत स्पष्ट है कि ईडी एक स्वतंत्र जांच एजेंसी नहीं है। ईडी सिर्फ भाजपा का एक राजनीतिक उपकरण है। आज यह राजनीतिक उपकरण किया जा रहा है इसका इस्तेमाल किसी जांच के लिए नहीं बल्कि विपक्ष को खत्म करने के लिए किया जा रहा है। इसका इस्तेमाल यह सुनिश्चित करने के लिए किया जा रहा है कि अरविंद केजरीवाल लोकसभा चुनाव में प्रचार नहीं कर सकें। इसका इस्तेमाल यह सुनिश्चित करने के लिए किया जा रहा है कि अरविंद केजरीवाल गिरफ्तार हो जाएं और सलाखों के पीछे जाएं। अगर ईडी का मकसद है केवल जांच है तो वे अदालत में खड़े होकर ऐसा क्यों नहीं कहते। कल जब हमने उच्च न्यायालय में अपील दायर की, तो ईडी ने इसका भरपूर विरोध किया। वे सिर्फ यह क्यों नहीं कह सकते थे कि वे अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार नहीं करना चाहते हैं, वे सिर्फ उन्हें जांच के लिए बुलाना चाहते हैं। ईडी की मंशा 100% स्पष्ट है। वह केवल भाजपा के इशारे पर श्री केजरीवाल को गिरफ्तार करना चाहती है ताकि वह लोकसभा चुनाव में प्रचार न कर सकें।

ये भी पढ़ें-   उत्तरप्रदेश: बाइक स्टैंड में खड़ी गाड़ियों में अचानक लगी आग, कई बाइक जलकर हुईं खाक

About Post Author