सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी के समन से बचना बंद करना चाहिए, बीजेपी नेता हरीश खुराना का बड़ा बयान

KNEWS DESK- बीजेपी नेता हरीश खुराना ने गुरुवार यानी आज दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कानून का सम्मान करना चाहिए और ईडी के समन से बचना बंद करना चाहिए। हरिश खुराना ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ईडी के समन से बचने के लिए वकीलों पर लाखों रुपये लगा रहे हैं, लेकिन सवाल ये है कि वे भाग क्यों रहे हैं?

हरिश खुराना ने कहा कि कानून सिर्फ अपना काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि सीएम केजरीवाल को एक के बाद एक समन मिल रहे हैं लेकिन अरविंद केजरीवाल कानून का सम्मान नहीं करते हैं। शराब नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय के बार-बार समन भेजने के बावजूद पूछताछ के लिए पेश न होने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली हाई कोर्ट में एक नई अर्जी दाखिल की है।इस अर्जी में अरविंद केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी पर रोक की मांग की है।

अर्जी में सीएम केजरीवाल की तरफ से कहा गया है कि वे जांच में सहयोग के लिए तैयार हैं लेकिन उनकी गिरफ्तारी न हो। ईडी की तरफ से पूछताछ के लिए आठ बार समन भेजने के बावजूद केजरीवाल पेश नहीं हुए थे। ईडी ने नौवीं बार समन जारी कर सीएम अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के लिए गुरुवार को फिर बुलाया है।

दिल्ली हाई कोर्ट ने बीते बुधवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से पूछा कि वो आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने क्यों नहीं पेश हो रहे हैं। इसके अलावा कोर्ट ने केजरीवाल की उस याचिका पर प्रवर्तन निदेशालय से उसका रुख पूछा, जिसमें उन्होंने आबकारी नीति ‘घोटाले’ से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में अपने खिलाफ जारी समन को चुनौती दी है।

बीजेपी नेता हरीश खुराना ने कहा कि अरविंद केजरीवाल जी आप लाखों रूपए पर हायरिंग पर महंगे-महंगे वकील खड़ा कर रहे हैं समन को इवेट करने के लिए, कानून से भागने के लिए। क्यों भाग रहे हैं, ये तो आपको मालूम होगा लेकिन कानून अपना काम कर रहा है और कानून के तहत आपको समन पर समन जारी हो रहे हैं लेकिन आप कानून का सम्मान नहीं कर रहे हैं। आप लाखों करोड़ों रुपये खर्च कर रहे हैं अपने आपको प्रोटेक्शन चाहिए ये आपने लिखकर दिया, बोला गया है कि मुझे प्रोटेक्शन चाहिए। किस चीज की प्रोटेक्शन चाहिए जी? आप कानून से ऊपर हैं क्या? तब जाएंगे जब ईडी के सावलों का जवाब देने जब प्रोटेक्शन मिलेगा। आप कानून से ऊपर नहीं हैं अरविंद केजरीवाल जी। कानून का सम्मान करिए।

ये भी पढ़ें-  ‘ED कोई स्वतंत्र एजेंसी नहीं है, वह केजरीवाल को गिरफ्तार करना चाहती है’, AAP नेता आतिशी का बड़ा बयान

About Post Author