अर्थव्यवस्था, इस बात का अच्छा उदाहरण है कि मोदी की प्रदर्शन की राजनीति ने पिछले 10 वर्षों में भारत को कैसे बदल दिया- राजीव चंद्रशेखर

नई दिल्ली- केंद्रीय कौशल विकास राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने शुक्रवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की प्रदर्शन की राजनीति की प्रशंसा की और कहा कि उनके प्रदर्शन ने पिछले 10 वर्षों में भारत को बदल दिया है और इसे देश की आर्थिक वृद्धि के माध्यम से देखा जा सकता है।

उन्होंने कहा, “अर्थव्यवस्था इस बात का बहुत अच्छा उदाहरण है कि कैसे उनकी प्रदर्शन की राजनीति ने पिछले 10 वर्षों में भारत को बदल दिया है और इसे दुनिया की पांच कमजोर अर्थव्यवस्थाओं से दुनिया की शीर्ष पांच अर्थव्यवस्थाओं में से एक में पहुंचा दिया है और शीर्ष तीन बनने की ओर अग्रसर है।” नई दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन में मंत्री ने अपने दावों के समर्थन में दो दस्तावेज़ दिखाए।

“बहुत से लोग अर्थव्यवस्था के बारे में बात करते हैं, यह यूपीए का खोया हुआ दशक है… उनकी पिछली तिमाही का प्रदर्शन, जिसमें उनकी गिरती आर्थिक वृद्धि 5.3% थी और यह मोदी और एनडीए का प्रदर्शन है। यह प्रदर्शन की राजनीति और प्रदर्शन की राजनीति के बीच चौंकाने वाला अंतर है।” उन्होंने भ्रष्टाचार और भाईचारे का एक दशक खो दिया।” चन्द्रशेखर ने कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था 2023 के अंतिम तीन महीनों में उम्मीद से बेहतर 8.4 प्रतिशत की दर से बढ़ी।

कौशल विकास राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने पीटीआई से बातचीत में कहा कि “जैसा कि आप जानते हैं, पिछले 10 वर्षों में देश में जबरदस्त संरचनात्मक स्थायी परिवर्तन देखे गए हैं। सबसे महत्वपूर्ण परिवर्तनों में से एक है प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की प्रदर्शन की राजनीति, अभूतपूर्व पैमाने और गहराई से परिवर्तन और कार्यान्वयन करने की उनकी क्षमता, जो समस्याएं बनी हुई हैं उन्हें हल करना दशकों से अनसुलझे और अनसुलझे थे और भारत के बारे में कहानी बदल दी।”

ये भी पढ़ें-   दिल्ली सरकार ने आर्थिक सर्वेक्षण किया पेश, राज्य की प्रति व्यक्ति आय 2 साल में 22 प्रतिशत बढ़कर 4.61 लाख रुपये

About Post Author