बिहार में एनडीए की ताकत बढ़ने से वंशवादी पार्टियां खत्म हो रही हैं, औरंगाबाद में बोले पीएम मोदी

बिहार- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को बिहार के औरंगाबाद में एक रैली को संबोधित करते हुए “वंशवादी पार्टियों” पर कटाक्ष किया। जैसे-जैसे एनडीए की ताकत बढ़ रही है, बिहार में वंशवाद की राजनीति खत्म होती जा रही है। वंशवाद की राजनीति में एक समस्या है- आपको अपनी मां और पिता के माध्यम से पार्टी और कुर्सी विरासत में मिल सकती है, लेकिन आप राज्य में उनकी सरकार द्वारा किए गए कार्यों के बारे में बात करने की हिम्मत भी नहीं कर सकते। वंशवाद की राजनीति पर भरोसा करने वाली पार्टियों का यही हाल है. मैंने सुना है कि उनकी पार्टी के बड़े नेता लोकसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक नहीं हैं। जैसा कि मैंने संसद में कहा, वे सभी लोकसभा चुनाव लड़ने से भाग रहे हैं, वे राज्यसभा जाने का रास्ता तलाश रहे हैं।”

इससे पहले दिन में वह गया से औरंगाबाद पहुंचे और 21,400 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया। इसमें 18,000 करोड़ रुपये से अधिक की राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाएं शामिल हैं। उन्होंने गंगा पर छह लेन वाले पुल की आधारशिला भी रखी, जिसका निर्माण मौजूदा जेपी गंगा सेतु के समानांतर किया जाएगा।

उन्होंने तीन रेलवे परियोजनाएं राष्ट्र को समर्पित कीं, जिनमें पाटलिपुत्र-पहलेजा लाइन का दोहरीकरण और बंधुआ और पैमार के बीच 26 किलोमीटर लंबी नई लाइन शामिल है। पीएम ने नमामि गंगे योजना के तहत 2,190 करोड़ से अधिक की 12 परियोजनाओं का भी उद्घाटन किया. इसमें पटना, सोनपुर, नौगछिया और छपरा के सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट शामिल हैं।

इस कार्यक्रम में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी भी मौजूद थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि “आपके चेहरे की चमक उन लोगों के लिए परेशान करने वाली है जो हमेशा आपको लूटना चाहते थे। जैसे-जैसे एनडीए मजबूत हो रहा है, बिहार में वंशवाद की राजनीति खत्म हो रही है। वंशवाद की राजनीति में एक समस्या है- आपको अपनी मां के माध्यम से पार्टी और कुर्सी विरासत में मिल सकती है और पिताजी, लेकिन आप राज्य में उनकी सरकार द्वारा किए गए कार्यों के बारे में बात करने की हिम्मत भी नहीं कर सकते। वंशवाद की राजनीति पर भरोसा करने वाली पार्टियों का यही हाल है। मैंने सुना है कि उनकी पार्टी के बड़े नेता लोकसभा चुनाव लड़ने को तैयार नहीं हैं लोकसभा चुनाव। जैसा कि मैंने संसद में कहा, वे सभी लोकसभा चुनाव लड़ने से भाग रहे हैं, वे राज्यसभा जाने का रास्ता तलाश रहे हैं।”

ये भी पढ़ें-   मलाइका अरोड़ा ने ‘रैप-अप’ पार्टी में किया शानदार डांस, एक्ट्रेस के साथ जमकर नाचे शोएब-मनीषा

About Post Author